class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईएबीएफ दोबारा चुनाव के लिये तैयार: चौटाला

आईएबीएफ दोबारा चुनाव के लिये तैयार: चौटाला

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (आईएबीएफ) को अस्थाई तौर पर निलंबित करने के अंतरराष्ट्रीय संघ के फैसले से परेशान आईएबीएफ के चेयरमैन अभय सिंह चौटाला ने आज कहा कि वह अपने पद से इस्तीफा देने और मान्यता हासिल करने के लिये फिर से चुनाव करवाने के लिये तैयार हैं।

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने आईएबीएफ को हाल के चुनावों में संभावित धांधली का आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया था। लेकिन आईएबीएफ ने इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया पारदर्शी थी।

चौटाला ने हालांकि कहा कि यदि एआईबीए कहता है तो दोबारा चुनाव विकल्प है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हम दोबारा चुनावों के लिये तैयार हैं। मैं चेयरमैन पद से हटने के लिये तैयार हूं। एआईबीए अपना पर्यवेक्षक भेज सकता है और वह इसकी तिथि तय कर सकता है। मैं आईएबीएफ अध्यक्ष और महासचिव से एआईबीए अधिकारियों से बात करने और मसला सुलझाने के लिये कहा है।

उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ जिसने भी शिकायत की है वह देश के खिलाफ शिकायत है। मुक्केबाजी में कोई समस्या नहीं है। यह फैसला ऐसे समय में आया जबकि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कुछ दिन पहले ही भरतीय ओलंपिक संघ को निलंबित किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईएबीएफ दोबारा चुनाव के लिये तैयार: चौटाला