class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पॉट फिक्सिंग कांडः पांच PAK क्रिकेटरों के देश छोड़ने पर लगा बैन

स्पॉट फिक्सिंग कांडः पांच PAK क्रिकेटरों के देश छोड़ने पर लगा बैन

पांच पाकिस्तानी क्रिकेटरों के देश छोड़ने पर सरकार ने बैन लगा दिया है। इन पांच क्रिकेटरों पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगाए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल में हुई पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए शार्जील खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शाहजेब हसन और नासिर जमशेद को क्रिकेट के किसी भी फॉरमैट में खेलने से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

जमशेद अब भी ब्रिटेन में हैं, जिन्हें कथित भ्रष्टाचार की जांच में सबसे पहले वहीं गिरफ्तार किया गया था। गृह मंत्रालय ने बयान में कहा कि इरफान और लतीफ ने सोमवार को लाहौर में संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) के अधिकारियों के सामने बयान दिए थे। हसन और शाजीर्ल को मंगलवार को बयान देना था।

रांची टेस्टः अश्विन-लायन नहीं चले क्योंकि नहीं खेले स्टार्क- गांगुली

देवधर ट्रॉफीः 'सीनियर' धौनी-युवी को आराम, रोहित और पार्थिव बने कप्तान

गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने एफआईए के अधिकारियों को इन पांच खिलाड़ियों के खिलाफ जांच के निदेर्श दिए। उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त खिलाड़ियों को बख्शा नहीं जाएगा। पीसीबी ने तीन सदस्यीय पंचाट भी गठित की थी जिसमें एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल थे। पिछले हफ्ते क्रिकेट बोर्ड ने इरफान और शाहजेब को अस्थायी रूप से निलंबित किया था और आरोपों पर प्रतिक्रिया देने के लिए उन्हें दो हफ्ते का समय दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:psl spot-fixing pakistan bars five players from leaving the country