class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...तो एक करोड़ का सोना हड़प गई पुलिस

हैदराबाद के उद्योगपति की बेटी को भगाकर लाने में दो माह पूर्व गिरफ्तार चम्पावत के युवक ने महाराष्ट्र और स्थानीय पुलिस पर एक करोड़ रुपये का सोना गायब करने का आरोप लगाया है। युवक के अनुसार उसकी प्रेमिका अपने साथ सोने के दस बिस्कुट समेत जेवरात लाई थी, पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान माल बरामदगी के बजाय उसके एक दोस्त के साथ मिलकर हड़प लिया। चम्पावत के नए एसपी ने मामले में जांच कराने की बात कही है।  

आठ अगस्त को प्रेमिका के साथ पकड़े गए चम्पावत के छत्तर सिंह ने डीएम चम्पावत, डीजीपी उत्तराखंड और महाराष्ट्र को पत्र भेजकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। 

बता दें कि बीते आठ अगस्त को महाराष्ट्र पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से नासिक से फरार एक प्रेमी युगल को पकड़ा था। पकड़ी गई विवाहित महिला हैदराबाद के एक उद्योगपति की बेटी है। वह चम्पावत के पुलहिंडोला निवासी छत्तर सिंह के साथ यहां आ गई थी। बेंगलुरू के एक होटल में नौकरी के दौरान छत्तर सिंह के इस महिला से अंतरंग संबंध बन गए थे। 

ये हैं छत्तर सिंह के आरोप

एक करोड़ का सोना था प्रेमिका के पास

छत्तर सिंह के मुताबिक नासिक से भागने के दौरान उसकी प्रेमिका सोने के दस बिस्कुट, छह सौ ग्राम सोने के चार हार, 20 ग्राम के कुंडल और 40 ग्राम की अंगूठी समेत करीब एक करोड़ का सोना अपने साथ लाई थी। 

महिला को ले गई, छत्तर को छोड़ गई महाराष्ट्र पुलिस 

यहां पहुंचने पर टनकपुर के उसके दोस्त कुलदीप ने उन दोनों को धारचूला में एक किराये का कमरा दिलाया। छत्तर सिंह का आरोप है कि तब कुलदीप ने सुरक्षा का हवाला देते हुए सोने से भरा बैग अपने पास रखवा लिया। आठ अगस्त को महाराष्ट्र पुलिस ने लोकल पुलिस की मदद से उन्हें ट्रेस करते पकड़ लिया। महाराष्ट्र पुलिस केवल महिला को अपने साथ ले गई, जबकि छत्तर सिंह को यहीं छोड़ गई थी।छत्तर सिंह का आरोप है कि स्थानीय और महाराष्ट्र पुलिस ने कुलदीप से मिलीभगत कर सोना हड़प लिया था। 

पुलिस ने छत्तर को फरार बताया था 

छत्तर सिंह के मुताबिक पुलिस ने आठ अगस्त को हम दोनों को पकड़ लिया था। हमें पकड़वाने में उसके दोस्त कुलदीप की भी भूमिका थी। तब पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर उसे फरार बताया था, जबकि पुलिस ने उसे एक होटल में रखा था। 

सोना लेकर नेपाल भागने की कहानी गढ़ी

छत्तर सिंह के मुताबिक उसने कुलदीप के पास सोना अमानत के तौर पर रखा था। उनके पकड़े जाने पर प्रेमिका के रिश्तेदार भी यहां पहुंच गए थे। इन लोगों ने पुलिस से जेवरात बरामद करने को कहा तो पुलिस ने बताया कि सोना रखने वाला कुलदीप नेपाल भाग गया है, दूसरे देश का मामला होने के चलते वह उसे नहीं पकड़ सकते। छत्तर सिंह का आरोप है कि कुलदीप नेपाल नहीं भागा था। पुलिस ने मामला शांत होने तक उसे अंडर ग्राउंड किया था। अब कुलदीप सामने आ गया है।

पुलिस को मिले पांच बिस्कुट और दो हार

छत्तर सिंह के मुताबिक यहां रुपये खर्च होने पर उन्होंने सोने के 10 बिस्कुटों में से एक बेच दिया था। नौ बिस्कुट और अन्य सभी जेवरात कुलदीप के पास रखे गए थे। पुलिस ने माल खपाने की एवज में कुलदीप से पांच बिस्कुट, दो हार और एक अंगूठी दबा ली। चार बिस्कुट, तीन हार, तीन अंगूठियां और करीब एक लाख रुपये की नकदी कुलदीप के हिस्से आईं। पुलिस के हिस्से आया माल महाराष्ट्र और स्थानीय पुलिस ने आपस में बांट लिया था। 

कुलदीप बोला, कुछ नहीं कहना 

इस मामले में पूछे जाने पर छत्तर सिंह के दोस्त कुलदीप ने सिर्फ इतना कहा कि उसे कुछ नहीं कहना है, उस पर लगाए आरोप निराधार हैं। 

एसपी बोले मामले की जानकारी लेंगे

चम्पावत के पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर के अनुसार उन्होंने हाल में जिले का चार्ज संभाला है। इस प्रकरण की अभी कोई जानकारी नहीं हैं। यदि छत्तर सिंह ने शिकायती पत्र भेजा है तो इसकी जानकारी ली जाएगी और आगे की कार्रवाई होगी। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:police seize a million gold