फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्लिंटॉफ रोमांच पैदा करने वाला खिलाड़ीः वार्न

फ्लिंटॉफ रोमांच पैदा करने वाला खिलाड़ीः वार्न

आस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को रोमांच पैदा करने वाला खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि मौजूदा एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के इस आलराउंडर के फैसले से...

फ्लिंटॉफ रोमांच पैदा करने वाला खिलाड़ीः वार्न
एजेंसीThu, 16 Jul 2009 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को रोमांच पैदा करने वाला खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि मौजूदा एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के इस आलराउंडर के फैसले से विश्व क्रिकेट को बड़ी क्षति होगी।

वार्न ने कहा कि फ्रेडी के जाने से नुकसान सिर्फ इंग्लैंड का ही नहीं होगा। वर्ल्ड क्रिकेट को भी होगा, हालांकि यह काफी अच्छा है किवह वनडे और टी 20 मैच खेलना जारी रखेंगे। इस आस्ट्रेलियाई ने लिखा है कि लोग उन्हें 2005 में उनके रनों और विकेटों के लिए याद रखेंगे और साथ ही वह जिस तरीके से खेलते हैं उसके लिए। वह कुछ अच्छे लोगों में शामिल है, एक रोमांच पैदा करने वाला खिलाड़ी जो खेल भावना के बारे में जानता है।

वार्न का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फ्लिंटॉफ का समय काफी अच्छा बीतेगा। उन्होंने कहा कि वह आईपीएल में अगले साल अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वह अब तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भारत में नहीं खेले हैं लेकिन मुझे पता है कि वे उसे पसंद करेंगे। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने कहा कि टी 20 उनकी शैली के अनुकूल है। वह काफी अच्छे क्रिकेटर हैं।

वार्न को लगता है कि फ्लिंटॉफ के शरीर को निश्चित तौर पर नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि फ्लिंटॉफ का शरीर कई चोटों और खिंचावों से गुजरा है। तेज गेंदबाज की जिंदगी काफी कठिन होती है और शायद चोटों ने उनके शरीर को उसी तरह कमजोर किया है जैसे बहता पानी चट्टान को घिस देता है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य प्राथमिकताएं बच्चे और परिवार तथा टीम की भलाई भी उसके दिमाग में होगी। मैं खुद को उनका अच्छा साथी समझता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं ।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन ने भी फ्लिंटॉफ की तारीफों के पुल बांधे। इंग्लैंड ने वॉन की अगुआई में 2005 में 18 वर्ष बाद एशेज सीरीज जीती थी, जिसमें फ्लिंटॉफ ने गेंद और बल्ले से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें