फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL नीलामी: 'मिलियन डालर बेबी' युवराज पर रहेंगी निगाहें

IPL नीलामी: 'मिलियन डालर बेबी' युवराज पर रहेंगी निगाहें

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह सहित आठ खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें सत्र के लिए बेंगलुरु में छह फरवरी को होने वाली एक दिन की नीलामी में मार्की खिलाड़ी...

IPL नीलामी: 'मिलियन डालर बेबी' युवराज पर रहेंगी निगाहें
एजेंसीSat, 06 Feb 2016 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह सहित आठ खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें सत्र के लिए बेंगलुरु में छह फरवरी को होने वाली एक दिन की नीलामी में मार्की खिलाड़ी बनाया गया है। नीलामी में कुल 351 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी जिनमें से 230 भारत के और 121 विदेशी खिलाड़ी होंगे।   
          
नीलामी में उतरने वाले 351 खिलाड़ियों को 714 खिलाड़ियों के पूल में से चुना गया है। इशांत और युवराज के अलावा ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन और एरन फिंच, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल तथा वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ को इस नीलामी के लिए मार्की खिलाड़ी बनाया गया है। नीलामी में इशांत और युवराज सहित 12 खिलाड़ियों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा गया है।
         
इस नीलामी प्रक्रिया में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं वह युवराज हैं जो आईपीएल के पुराने और अनुभवी खिलाड़ी हैं। युवी को आईपीएल का मिलियन डॉलर बेबी कहना भी गलत नहीं हैं क्योंकि 2014 के सत्र में जहां बेंगलुरू ने रिकॉर्ड तोड़ 14 करोड़ रुपए में युवी को अपनी टीम का हिस्सा बनाया तो वहीं बेंगलुरू ने आईपीएल के आठवें सत्र में युवराज पर 16 करोड़ रुपए खर्च कर दिये।    
           
हालांकि दिल्ली का युवराज से जल्द ही मोह भंग भी हो गया और उन्होंने अपने सबसे महंगे खिलाड़ी को एक वर्ष के भीतर ही रिलीज कर दिया। अब युवी बतौर मार्की खिलाड़ी नीलामी में उतर रहे हैं और सभी की निगाहें इस बात पर लगी हैं कि नौंवें सत्र में वह रिकॉर्ड तोड़ रकम पाते हैं या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें