Image Loading
बुधवार, 25 मई, 2016 | 16:38 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पी विजयन ने केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • राम जेठमलानी राजद की सीट से जाएंगे राज्य सभाः ANI
  • यूपी: अमर सिंह समेत राज्यसभा के लिए 7 सपा उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन- टीवी...
  • उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी: इंटर में हल्द्वानी की प्रियंका और हाईस्कल में...
  • बिहार: हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड: सुपारी किलर रोहित ने की थी...

युवराज, हरभजन और जहीर का चौथे टेस्ट से पत्ता कटा

कोलकाता, एजेंसी First Published:09-12-2012 03:33:43 PMLast Updated:09-12-2012 05:02:24 PM
युवराज, हरभजन और जहीर का चौथे टेस्ट से पत्ता कटा

इंग्लैंड के हाथों लगातार दो टेस्ट में शिकस्त के बाद भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान और बल्लेबाज युवराज सिंह को गुरुवार से नागपुर में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया।

कोलकाता में तीसरे टेस्ट में नहीं खेलने वाले आफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी टीम में जगह नहीं मिली है। टीम ने इनकी जगह लेग स्पिनर पीयूष चावला के अलावा दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज परविंदर अवाना और सौराष्ट्र के आलराउंडर रविंद्र जडेजा को चुना है।

संदीप पाटिल की अगुआई वाले चयन पैनल की बैठक के बाद बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने साथ ही 20 दिसंबर को पुणे और 22 दिसंबर को मुंबई में होने वाले टी20 मैचों के लिए टीम की घोषणा भी की। इस टीम में अवाना और उत्तर प्रदेश के भुवनेश्वर कुमार दो नए चेहरे हैं। वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान को टीम में जगह नहीं मिली है और बोर्ड ने कहा कि ये श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

जगदाले ने कहा कि मैं चयन मुद्दों पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता। जब टीम हारती है तो किसी को भी खुशी नहीं होती। हम इस पर गौर कर रहे हैं, हम इस पर काम कर रहे हैं। जडेजा और अवाना ने हाल में घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

मुंबई और कोलकाता में हार के बाद चयनकर्ताओं पर टीम में बदलाव करने का दबाव था। राष्ट्रीय चयनकर्ता हालांकि टीम में आमूलचूल बदलाव करने से बचे। इसी वजह से खराब प्रदर्शन करने के बावजूद कुछ स्टार खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा गया जबकि स्पिनर आर अश्विन और प्रज्ञान ओज्ञा भी टीम में अपनी जगह बचाने में सफल रहे।

आफ स्पिनर अश्विन गेंदबाज के रूप में विफल रहे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 90 रन बनाए। जडेजा के टीम में शामिल होने से टीम को आलराउंडर का विकल्प मिला है। विशेषकर तब जब मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। विराट कोहली का प्रदर्शन लचर रहा है जबकि सचिन तेंदुलकर भी रनों के लिए जूझ रहे हैं। से हटाया गया

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Uttrakhand Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
VIDEO: विराट ने दिया VIDEO: विराट ने दिया 'What's wrong with you?' का 'मुंहतोड़' जवाब
इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन में विराट कोहली की फॉर्म शुरू से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान कोहली अभी तक चार सेंचुरी जड़ चुके हैं, 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचा चुके हैं।