Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 12:03 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश पर रोक लगाने से इनकार।
  • जम्मू-कश्मीरः नौगाम मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद
  • सेंसेक्स 140 अंक उछला, निफ्टी हुआ 8100 के पार
  • बिहार: मनोरमा देवी की जमानत याचिका खारिज, टीवी रिपोर्ट्स
  • राजस्थान के राजसमंद में सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत
  • आज 41 मंत्रियों के साथ पश्चिम बंगाल के सीएम पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी

'अब भी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिट हूं'

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-2013 02:51:31 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
'अब भी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिट हूं'

वीवीएस लक्ष्मण को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे हुए पांच महीने बीत गए लेकिन इस दिग्गज बल्लेबाज का मानना है कि वह अब भी टेस्ट प्रारूप में खेलने के लिए फिट हैं।
    
लक्ष्मण से जब उनकी प्राथमिकता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शायद सफेद कपड़ों में खेलना पसंद करूंगा। भारतीय बल्लेबाज जब टीम को लगातार निराश कर रहे हैं तब लक्ष्मण के पास उनके लिए सलाह है।
    
इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि यह सिर्फ अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने का मामला है। जब भी कोई बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलता है और अन्य बल्लेबाज उसके साथ खेलते हैं तो आप सामान्यत: गेंदबाजों के रक्षा करने के लिए अच्छा स्कोर बना लेते हो।
    
आंकड़े भले ही लक्ष्मण के पक्ष में नहीं हों लेकिन उन्होंने कहा कि 2011 में विश्व कप जीत के बाद भारतीय टीम ने सीमित ओवरों के मैचों में उतना खराब प्रदर्शन नहीं किया।
      
लक्ष्मण ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा कि मुझे लगता है कि इन दो मैचों (पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ के) के अलावा वनडे प्रारूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि विश्व कप के बाद हमारा प्रदर्शन ठीक रहा और टी20 में भी हम अच्छा खेले।

लक्ष्मण ने कहा कि हम टी20 विश्व कप के नॉकआउट में क्वालीफाई नहीं कर पाए। हमने चार मैच खेले और एक में बुरी तरह हार गए और क्वालीफाई नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर टी20 और वनडे क्रिकेट में हमने अच्छा प्रदर्शन किया।
      
पाकिस्तान के हाथों हार पर लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि इन दो मैचों में पाकिस्तान के गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए। उनके पास जुनैद (खान), (मोहम्मद) इरफान और उमर गुल के रूप में तीन आक्रामक तेज गेंदबाज हैं।
      
उन्होंने कहा कि मैंने कोलकाता में मैच देखा और जुनैद तथा इरफान ने चेन्नई की तरह ही तूफानी गेंदबाजी की। इसलिए मुझे लगता है कि पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। अपने संन्यास के बारे में लक्ष्मण ने कहा कि मैंने भारत की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया। एक समय आपको आगे बढ़ना होता है और मुझे लगता है कि 16 साल खेलने के बाद वह मेरे लिए सही समय था।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड