फोटो गैलरी

Hindi Newsअश्विन की सफलता का राज बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना: कोहली

अश्विन की सफलता का राज बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना: कोहली

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का पिछले एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन का कारण बेसिक्स पर ध्यान देना और बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना है। अश्विन ने श्रीलंका में...

अश्विन की सफलता का राज बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना: कोहली
एजेंसीTue, 24 Nov 2015 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का पिछले एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन का कारण बेसिक्स पर ध्यान देना और बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना है। अश्विन ने श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला जीतने में अहम भूमिका निभायी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला में भी वह अपनी बलखाती गेंदों को जादू बिखेर रहे हैं।

कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि यदि पिछले छह महीनों में आपने उसकी गेंदबाजी देखी होगी तो वह फिर से बेसिक्स पर आ गया है। वह अपनी गेंदबाजी में बहुत प्रयोग नहीं कर रहा है। आप उसे कैरम बाल करते हुए बहुत कम देखोगे जिसका मतलब है कि वह अपने नैसर्गिक गेंदबाजी एक्शन और स्टाक बाल पर भरोसा करता है।

उन्होंने कहा,  वह (अश्विन)  गेंद को फ्लाइट करता है। वह फिटनेस के स्तर पर भी मजबूत है जिससे उसे महत्वपूर्ण अवसरों पर गेंदबाजी करने में मदद मिलती है क्योंकि वह गेंद के पीछे ताकत लगाने में सक्षम हो जाता है और इससे उसे उन पिचों पर भी अधिक उछाल मिलती है जिन पर अन्य गेंदबाज संघर्ष करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें