फोटो गैलरी

Hindi Newsदूसरे खिताब के लिए चीन के जुल्पिकार से भिड़ेंगे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर

दूसरे खिताब के लिए चीन के जुल्पिकार से भिड़ेंगे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक खिताब का सफल बचाव करने के बाद भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह 1 अप्रैल को मुंबई में जब चीन के डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मियामैतियाली से भिड़ेंगे...

दूसरे खिताब के लिए चीन के जुल्पिकार से भिड़ेंगे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर
एजेंसीThu, 16 Feb 2017 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक खिताब का सफल बचाव करने के बाद भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह 1 अप्रैल को मुंबई में जब चीन के डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मियामैतियाली से भिड़ेंगे तो वह दूसरी बेल्ट हासिल करने की कोशिश करेंगे। 

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि इस मुकाबले में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अखिल कुमार और एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता जितेंदर कुमार भी हिस्सा लेंगे। उनके प्रतिद्वंद्वी हालांकि अभी तय नहीं किए गए हैं। 

पिछले साल दिसंबर में 31 वर्षीय विजेंदर ने तंजानिया के फ्रांसिस चेका को हराकर अपना खिताब बरकरार रखा था। वो अभी सर्किट में अजेय हैं और अभी ब्रिटिश ट्रेनर ली बीयर्ड की निगरानी में मैनचेस्टर में अभ्यास कर रहे हैं। 

जुल्पिकार के खिलाफ एक अप्रैल को होने वाला मुकाबला उनका देश में तीसरा पेशेवर मुकाबला होगा और अगर वह इसे जीतने में सफल रहते हैं तो फिर विजेंदर के पास दो खिताब होंगे। विजेंदर के भारत में पहले दो मुकाबले दिल्ली में हुए थे।

जुल्पिकार ने विजेंदर की तरह पेशेवर सर्किट में 2015 में पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक आठ मुकाबले लड़े हैं जिनमें से सात में उन्हें जीत मिली। चीन के नंबर एक मुक्केबाज के नाम पर पांच नाकआउट जीत दर्ज हैं। उन्होंने पिछले साल जुलाई में तंजानिया के थामस मशाली को हराकर डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल खिताब जीता था। 

विजेंदर ने अब तक 8 जीत दर्ज की जिनमें से सात में उन्होंने नाकआउट में जीत हासिल की। सूत्रों ने कहा, इस फाइट नाइट में अन्य मुक्केबाज भी पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे। 

गीता फोगाट को हसबैंड पवन के साथ मिला डांस शो का ऑफर, देखें PHOTOS

महावीर फोगाट से पूछा राजनीति में जाना है, मिला 'धाकड़' जवाब

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें