class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश में शीतलहर और ठंड का कहर, 27 की मौत

उत्तर प्रदेश में शीतलहर और ठंड का कहर, 27 की मौत

उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और ठंड का कहर जारी है। सूबे के अलग-अलग हिस्सों में सर्दी से सोमवार को 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आने वाले दिनों में घने कोहरे का असर जारी रहने की सम्भावना है।

प्रदेश में ठंड की वजह से पूर्वाचल में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है। इलाके में 15 लोग ठंड का शिकार हो चुके हैं। इसके अलावा मध्य उत्तर प्रदेश में सात और अवध में पांच लोगों की मौत हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वाचल के जौनपुर जिले में छह, मऊ में तीन, आजमगढ़ में दो, बलिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और वाराणसी में एक-एक व्यक्ति की मौत ठंड से हुई है। अवध के बहराइच व बाराबंकी में दो-दो, श्रावस्ती में एक, कन्नौज व उन्नाव में दो-दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जालौन, फरूखाबाद और हरदोई में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को मुजफ्फरनगर सबसे सर्द रहा। यहां का न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम था। अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि सोमवार को प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में दोपहर को धूप खिलने से लोगों को सर्दी से मामूली राहत मिली।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पछुआ हवाओं की वजह से पारे में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। वायुमंडल में नमी का प्रतिशत कुछ कम हुआ है, इसलिए घने कोहरे से थोड़ी निजात मिल सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर, 27 की मौत