class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश सरकार के 54% मंत्रियों पर आपराधिक मामले

अखिलेश सरकार के 54% मंत्रियों पर आपराधिक मामले

उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति मजबूत करने को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बताने वाली अखिलेश यादव सरकार में शामिल 54 प्रतिशत मंत्रियों के विरुद्ध गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह खुलासा आज यहां चुनाव में सुधार के लिए जन जागरण अभियान में लगे एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म्स और नेशनल इलेक्शन वाच ने किया है।

एडीआर के संस्थापक सदस्य त्रिलोचन शास्त्री और इलेक्शन वाच के प्रदेश संयोजक संजय सिंह ने आज यहां संवाद्दाताओं से बातचीत में कहा कि विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्रों के साथ दाखिल हलफनामे की पड़ताल से पता चला है कि अखिलेश यादव सरकार में शामिल 48 में से 26 मंत्रियों ने स्वयं ही अपने विरुद्ध विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज रहे होने की बात की है। उनमें से नौ के विरुद्ध बलात्कार, हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण और डकैती जैसे मामले शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि अमरोहा से सपा विधायक और अखिलेश यादव सरकार में वस्त्र उद्योग राज्यमंत्री महबूब अली ने अपने वरुद्ध हत्या, अपहरण और डकैती सहित सर्वाधिक 15 आपराधिक मामले दर्ज होने की बात स्वीकार की है, जबकि रसद आपूर्ति मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने आठ और ग्राम्य विकास राज्यमंत्री अरविंद सिंह गोप ने अपने विरुद्ध तीन आपराधिक मामले दर्ज होने की बात जाहिर की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश सरकार के 54% मंत्रियों पर आपराधिक मामले