फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी के मंत्री देंगे अप्रेजल रिपोर्ट, बताएंगे 2 साल में क्या किया

मोदी के मंत्री देंगे अप्रेजल रिपोर्ट, बताएंगे 2 साल में क्या किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने कैबिनेट में फेरबदल करने वाले हैं। आपको बता दें कि मोदी ने मंत्रियों से 30 जून तक उनकी सेल्फ अप्रेजल रिपोर्ट भी मांगी है. मंत्रियों को बताना होगा कि सरकार के...

मोदी के मंत्री देंगे अप्रेजल रिपोर्ट, बताएंगे 2 साल में क्या किया
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Jun 2016 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने कैबिनेट में फेरबदल करने वाले हैं। आपको बता दें कि मोदी ने मंत्रियों से 30 जून तक उनकी सेल्फ अप्रेजल रिपोर्ट भी मांगी है. मंत्रियों को बताना होगा कि सरकार के पिछले दो बजट में की गई घोषणाओं के आधार पर उन्होंने अब तक कितना काम किया।

सेल्फ अप्रेजल और प्रेजेंटेशन भी देनी होगी 
मंत्रियों को अप्रेजल के लिए पिछले दो साल में किए गए काम की पूरी रिपोर्ट देनी होगी। ये रिपोर्ट सभी मंत्री मेल करके नहीं बल्कि प्रेजेंटेशन के ज़रिए देंगे। मोदी का जोर न सिर्फ मंत्रियों के किए काम पर है बल्कि इस पर भी है कि सरकार की योजनाओं को मंत्रियों ने किस तरह लोगों तक पहुंचाया। इसके आलावा मंत्रियों को कैबिनेट में उनकी उपयोगिता भी मोदी के सामने साबित करनी होगी। मोदी पहले भी अपने मंत्रियों से परफोर्मेंस रिपोर्ट मांगते रहे हैं। 

यूपी से मिलेंगे नए मंत्री
ख़बरों के मुताबिक 15 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले ही इस कैबिनेट फेरबदल की घोषणा हो जाएगी। 30 जून की मीटिंग में भी इस फेरबदल पर चर्चा होना संभव है। माना जा रहा है कि पंजाब और यूपी चुनाव के मद्देनज़र कैबिनेट में इस दोनों राज्यों के नेताओं को जगह मिल सकती है।

कौन-कौन हैं मंत्री बनने की दौड़ में 
राजस्थान के नेता ओम माथुर और अर्जुन मेघवाल को शामिल किया जा सकता है जबकि यूपी के संजीव बालियान और मनोज सिन्हा का प्रमोशन लगभग तय मन जा रहा है। इलाहाबाद से सांसद श्याम चरण गुप्ता, असम से रमेन डेका और विनय सहस्त्रबुद्धे का मंत्री बनना भी लगभग तय माना जा रहा है। बता दें की गिरिराज सिंह से मंत्री पद वापिस लिया जा सकता है। मोदी के कैबिनेट में फिलहाल 13 मंत्री यूपी से हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें