फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रंप के 100 दिनः जलवायु परिवर्तन नीति के विरोध में लोगों ने कहा- ट्रंप रास्ते से हटो 

ट्रंप के 100 दिनः जलवायु परिवर्तन नीति के विरोध में लोगों ने कहा- ट्रंप रास्ते से हटो 

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के 100 दिन पूरे हो गए। इस दौरान कई शहरों में उनका विरोध हुआ तो कई जगह हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। फिलहला वाशिंगटन डीसी में भी एक रैली आयोजित की गई। इसमें...

ट्रंप के 100 दिनः जलवायु परिवर्तन नीति के विरोध में लोगों ने कहा- ट्रंप रास्ते से हटो 
एजेंसीSun, 30 Apr 2017 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के 100 दिन पूरे हो गए। इस दौरान कई शहरों में उनका विरोध हुआ तो कई जगह हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। फिलहला वाशिंगटन डीसी में भी एक रैली आयोजित की गई। इसमें लोगों ने जयवायु परिवर्तन को ले कर विरोध प्रदर्शन किया और 'ट्रंप, रास्ते से हटो' नारे लगाते रहे। 

रैली में हिस्सा लेने वाले एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि यदि हमने कुछ नहीं किया तो कई चीजें दांव पर लगी हैं। हम अधिक वायु प्रदूषण की बात कर रहे हैं और हमारे पानी पानी में आर्सेनिक जैसे तत्व, वो उस हवा और पानी को प्रभावित कर सकते है जिसमें हमारे बच्चे सांस लेते हैं और जो पानी वो पीते हैं। 

शिकागो की रैली में हिस्सा ले रहे एक प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वो वास्तव में इस देश के अधिकांश लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करते और ज्यादातर लोग जिनमें विश्वास करते हैं उनकी नीतियां उसके उलट होती हैं। उनका मानना है कि  समानता, निष्पक्षता, न्याय, नागरिक अधिकार, मानव अधिकार, पर्यावरण अधिकार, पर्यावरण के लिए न्याय। 

बीते महीने डोनल्ड ट्रंप ने ओबामा शासन के समय में जलवायु परिवर्तन रोकने के लिए जारी की गई नीतियों को खत्म करने वाले एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे। ट्रंप ने जयवायु परिवर्तन बारे में कहा था कि यह एक धोखा है। उनका कहना था कि इससे 'कोयले को ले कर विरोध' और 'नौकरियां खत्म करने वाली नीति' खत्म होंगी। वहीं ट्रंप की नीतियों से अमरीका के लोगों के स्वास्थ्य के लिए ख़तरा पैदा हो सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें