फोटो गैलरी

Hindi Newsthese habits will give you money health success

बाहर से घर में कभी नहीं आएं खाली हाथ, ये 5 आदतें लाएंगी खुशहाली

हमारी रोज की कुछ अच्छी आदतें जीवन में कई तरह की परेशानियों को हल कर सकती हैं। ज्योतिष के अनुसार ये कुछ उपाय हैं जिन्हें अपनाकर जीवन में पैसों, सेहत, सफलता को पाया जा सकता है। इन उपायों को आदतों

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 05:05 PM

हमारी रोज की कुछ अच्छी आदतें जीवन में कई तरह की परेशानियों को हल कर सकती हैं। ज्योतिष के अनुसार ये कुछ उपाय हैं जिन्हें अपनाकर जीवन में पैसों, सेहत, सफलता को पाया जा सकता है। इन उपायों को आदतों में शामिल करने के बाद जीवन में खुशहाली आ सकती है। ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि घर के मुखिया को घर में कभी भी खाली हाथ नहीं आना चाहिए। उसे घर में हमेशा कुछ न कुछ लेकर ही आना चाहिए।  यहां हम आपको बता रहे हैं ज्योतिष के अनुसार इसी प्रकार की कुछ उपायों के बारे में। आगे की स्लाइड में पढ़ें ऐसी 5 आदतों के बारे में: 

बाहर से घर में कभी नहीं आएं खाली हाथ, ये 5 आदतें लाएंगी खुशहाली1 / 2

बाहर से घर में कभी नहीं आएं खाली हाथ, ये 5 आदतें लाएंगी खुशहाली

1. अगर कोई इंसान बीमार है तो उसके अच्छे स्वास्थ्य के लिए पीपल की जड़ का यह उपाय करना चाहिए। ऐसे व्यक्ति के तकिये के नीचे पीपल के पेड़ की जड़ रखनी चाहिए। कहा जाता है कि ज्योतिष के उपाय दवा के साथ-साथ करने में सकारात्मक परिणाम देते हैं। 

2. अगर घर में कोई मांगलिक काम या फिर कोई समारोह हो रहा हो तो खाना बनने के बाद सभी प्रकार के भोज्य पदार्थों को एक थाली में करके घर के मंदिर में सबसे पहले भगवान गणेश और पूर्वजों को भोग लगाना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर में हमेशा अन्न देवता की कृपा बनी रहती है और खाने की कभी भी कमी नहीं होती।

3.घर के मुखिया के देवता को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि उसे घर में कभी भी खाली हाथ नहीं आना चाहिए। जब भी घर का मुखिया शाम को घर आए तो उसे घर में कुछ न कुछ चीज जैसे फल या फिर कुछ लेकर ही घर में प्रवेश चाहिए।

4.अगर घर में बच्चे हैं और पढ़ाई करते हैं तो उन्हें मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए।

5.ज्योतिषियों की मानें तो हर महीने की अमावस्या पर खीर बनानी चाहिए और मंदिर में भोजन देना बहुत ही शुभ माना जाता है। 

 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

बाहर से घर में कभी नहीं आएं खाली हाथ, ये 5 आदतें लाएंगी खुशहाली2 / 2

बाहर से घर में कभी नहीं आएं खाली हाथ, ये 5 आदतें लाएंगी खुशहाली