फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटा मोटर्स और रेनो इंडिया कारें हो सकती हैं महंगी

टाटा मोटर्स और रेनो इंडिया कारें हो सकती हैं महंगी

टाटा मोटर्स और रेनो इंडिया अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की संभावना तलाश रही हैं ताकि बढ़ती उत्पादन व कच्चे माल की लागत की भरपाई की जा सके। टाटा मोटर्स अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमत में...

टाटा मोटर्स और रेनो इंडिया कारें हो सकती हैं महंगी
एजेंसीTue, 25 Mar 2014 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स और रेनो इंडिया अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की संभावना तलाश रही हैं ताकि बढ़ती उत्पादन व कच्चे माल की लागत की भरपाई की जा सके। टाटा मोटर्स अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमत में करीब एक प्रतिशत की वृद्धि करने पर विचार कर रही है, जबकि रेनो दाम में कितनी वृद्धि करेगी, इस पर निर्णय किया जाना अभी बाकी है।

टाटा मोटर्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि हम ऊंची लागत के चलते वाणिज्यिक वाहनों के दाम एक प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं। कंपनी अपने यात्री वाहनों की कीमत में एक-दो प्रतिशत की वृद्धि की संभावना पहले ही व्यक्त कर चुकी है। रेनो ने कहा कि कंपनी कीमत बढ़ने की संभावना तलाश रही है क्योंकि उत्पादन लागत काफी बढ़ गई है।

रेनो इंडिया के कंट्री सीईओ व प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने कहा कि विदेशी मुद्रा की विनिमय दर में स्थिरता नहीं आई है और हमारे ऊपर निश्चित तौर पर दबाव है। हमें इसका आंशिक हिस्सा ग्राहकों पर डालना पड़ेगा।
 उल्लेखनीय है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा और होंडा कार्स इंडिया अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का इरादा पहले ही जता चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें