Image Loading
बुधवार, 25 मई, 2016 | 08:52 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट आज होगा घोषित, कैसे देखें नतीजे? जानने के लिए क्लिक...
  • दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश
  • दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल, पश्चिमी दिल्ली में बूंदाबादी

सीरिया में विद्रोहियों के हाथ लग सकते हैं हथियार

दमिश्क, एजेंसी First Published:09-12-2012 11:02:33 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

सीरिया की सरकार ने आशंका जताई है कि विदेशी राष्ट्र देश में विद्रोहियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं, जिसके लिए बाद में सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहराया जा सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरिया के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र में भेजे पत्र में कहा, ''इस सम्बंध में मीडिया से जो रिपोर्ट मिल रही है, उससे हमें डर है कि कुछ देश सीरिया में आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। वे आतंकवादियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं।''

पत्र में कहा गया है कि ऐसे देश बाद में सीरिया की सरकार पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल का आरोप लगा सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने आशंका जताई है कि आतंकवादी गिरोह रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल सीरियाई नागरिकों के खिलाफ कर सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय का संयुक्त राष्ट्र को लिखा गया यह पत्र ऐसे वक्त में सामने आया है जब अमेरिका तथा इसके पश्चिमी सहयोगी देशों ने सीरियाई रासायनिक शस्त्रागार को लेकर चिंता जताते हुए इसकी आशंका भी जताई कि सीरिया की सरकार इनका इस्तेमाल विद्रोहियों के खिलाफ कर सकती है।

सीरिया ने हालांकि अपने पास रासायनिक हथियार होने से इंकार किया है। उसने यह भी कहा है कि यदि उसके पास ऐसे हथियार हुए तो भी वह इनका इस्तेमाल अपने नागरिकों के खिलाफ नहीं करेगा।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Jharkhand Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL 9: डिविलियर्स की शानदार पारी से फाइनल में पहुंचा RCBIPL 9: डिविलियर्स की शानदार पारी से फाइनल में पहुंचा RCB
शीर्ष क्रम के धुरंधरों की नाकामी से एक समय बैकफुट पर पहुंचे रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने गुजरात लायन्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल नौ के फाइनल में प्रवेश किया।