फोटो गैलरी

Hindi Newsमदर टेरेसा के कार्यक्रम में पहुंचीं सुषमा स्वराज ने भारतवंशियों से की मुलाकात

मदर टेरेसा के कार्यक्रम में पहुंचीं सुषमा स्वराज ने भारतवंशियों से की मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज यहां भारतवंशियों से मुलाकात की और विदेश में समुदाय के सदस्यों के कल्याण के लिए सरकार की ओर से किये जा रहे प्रयासों के बारे में बात की। सुषमा यहां मदर टेरेसा को संत...

मदर टेरेसा के कार्यक्रम में पहुंचीं सुषमा स्वराज ने भारतवंशियों से की मुलाकात
एजेंसीSun, 04 Sep 2016 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज यहां भारतवंशियों से मुलाकात की और विदेश में समुदाय के सदस्यों के कल्याण के लिए सरकार की ओर से किये जा रहे प्रयासों के बारे में बात की। सुषमा यहां मदर टेरेसा को संत घोषित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतत्व कर रही हैं।

सुषमा ने इटली में भारत के राजदूत अनिल वाधवा की ओर से आयोजित एक स्वागत समारोह में भारतवंशियों से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया कि विदेश मंत्री ने भारतवंशियों के लिए कल्याणकारी प्रयासों का उल्लेख किया। इसके साथ ही उन्होंने मुश्किल में भारतीय की मदद और भारत की ओर से उन्हें अशांत देशों से निकालने के लिए चलाये गए अभियान का भी उल्लेख किया।

सुषमा ने कहा, मैं यहां पर मदर टेरेसा के जीवन को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आयी हूं जिसमें भारत के विभिन्न हिस्सों के विभिन्न विश्वासों के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा, भारतीय सिद्धांत, एकम सत, विप्रा (बहुधा) वदन्ति पर आधारित है। विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने भारतवंशियों को धन्यवाद दिया जो न केवल रोम बल्कि नेपल्स, फ्लोरेंस, मिलान से आये।

बता दें कि मदर टेरेसा को संत की उपाधि दिये जाने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार के अलावा दिल्ली और पश्चिम बंगाल से दो राज्य सरकार स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आये थे जिनका नेतत्व क्रमश: अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी कर रही थीं। 

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः विदेश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें