Image Loading धौनी को हटाने के लिए सही समय नहीं: गावस्कर - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 13:32 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • LIVE: यूपी के बलिया में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मैं हूं मजदूर नंबर वन

धौनी को हटाने के लिए सही समय नहीं: गावस्कर

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-2012 08:13:07 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
धौनी को हटाने के लिए सही समय नहीं: गावस्कर

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने खुले तौर पर कहा कि महेंद्र सिंह धौनी को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने की जरूरत है लेकिन भारतीय टीम के उनके पूर्व साथी सुनील गावस्कर का मानना है कि समय उपयुक्त नहीं है क्योंकि कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

गावस्कर ने कहा कि धौनी का कोई विकल्प नहीं है। वह और विराट कोहली मैदान पर थके बिना काम करते हैं। विराट अपवाद है और धौनी पर भी थकान हावी नहीं होती। उसने कैच और स्टंप करने के ज्यादा मौके नहीं गंवाए हैं। यह पूछने पर कि जब तक किसी को मौका नहीं दिया जाएगा तब तक कैसे पता चलेगा कि विकल्प उपलब्ध है तब गावस्कर ने कहा कि समय सही नहीं है। संभवत: नागपुर टेस्ट के बाद पुनर्विचार किया जा सकता है क्योंकि सीरीज समाप्त हो जाएगी। गावस्कर ने चयन विवाद पर बोलने के अमरनाथ के फैसले को हौसले भरा करार दिया।

उन्होंने कहा कि जिमी ने जो किया वह काफी हौंसले वाला काम है और इससे सबक सीखने की जरूरत है। उसमें हौसला था और वह इससे नतीजों का सामना करने को तैयार है। धौनी को कप्तानी से हटाने के फैसले को एन श्रीनिवासन के स्वीकृति नहीं देने के अमरनाथ के आरोपों पर गावस्कर ने कहा कि यह हमेशा से प्रोटोकाल रहा है कि बोर्ड से अंतिम स्वीकृति ली जाती है। इसमें कुछ भी असाधारण नहीं है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड में भी ऐसा किया जाता है।

यह पूछने पर कि धौनी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान है जो बोर्ड अध्यक्ष की फ्रेंचाइजी है तो क्या इसकी भी कप्तानी मुद्दे में भूमिका रही तब गावस्कर ने कहा कि यह कहना मुश्किल होगा। हमें विश्वास करना होगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष के दिल में देश के क्रिकेट का हित है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
सचिन, अजहर के बाद अब युवराज भी बनाएंगे बायोपिकसचिन, अजहर के बाद अब युवराज भी बनाएंगे बायोपिक
विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का कहना है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह भी अपनी बायोपिक बनाएंगे।