फोटो गैलरी

Hindi Newsमायावती ‘अपनों’ को बतायेंगी दिल्ली हार का कारण

मायावती ‘अपनों’ को बतायेंगी दिल्ली हार का कारण

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती रविवार को  बैठक में ‘अपनों’ को दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों का खुलासा करेंगी। उम्मीद की जा रही है कि वह ...

मायावती ‘अपनों’ को बतायेंगी दिल्ली हार का कारण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Feb 2015 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती रविवार को  बैठक में ‘अपनों’ को दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों का खुलासा करेंगी।
उम्मीद की जा रही है कि वह  2017 के विधानसभा चुनाव के लिए नये सिरे से पार्टी की रणनीति तय करेंगी। संगठनात्मक कामकाज की समीक्षा के साथ संगठन में बदलाव होने की भी संभावना है।
बसपा अध्यक्ष ने रविवार को पार्टी की अहम बैठक बुलायी है। इसमें पार्टी कोआर्डिनेटर, सांसद, विधायक, जिला-विधानसभा कमेटी के पदाधिकारी आदि भाग लेंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद हो रही यह बैठक इस मायने में महत्वपूर्ण हो गयी है कि नेतृत्व पार्टी के  खराब प्रदर्शन के कारणों का विश्लेषण कर सकता है। इसके आधार पर भावी रणनीति का खुलासा भी हो सकता है।
बैठक की पूर्व संध्या पर संगठन में बदलाव की चर्चा जोरों पर है। मसलन-लखनऊ मण्डल के कोआर्डिनेटर नौशाद अली को हटाये जाने और उनकी जगह बसपा सरकार में तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के घर को जलाये जाने के प्रकरण में सुर्खियों में आये इंतजार आब्दी ‘बॉबी’ को यह जिम्मेदारी दिये जाने की चर्चा है। इसी तरह बीते दिनों पार्टी से बाहर किये गये पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद और राज्यसभा सदस्य जुगुल किशोर के कुछ करीबियों पर भी गाज गिरने की उम्मीद है।  लंबे समय बाद पूर्व मंत्री कमलाकान्त गौतम समेत कुछ अन्य को जिम्मेदारी दी जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें