फोटो गैलरी

Hindi Newsदेश की बदहाली के लिए कांग्रेस दोषी: मायावती

देश की बदहाली के लिए कांग्रेस दोषी: मायावती

निगोही (शाहजहांपुर)। वरिष्ठ संवाददाता। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश की बदहाली के लिए सबसे बड़ी कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि कांग्रेस ने देश पर सबसे ज्यादा शासन किया है। कांग्रेस की गलत...

देश की बदहाली के लिए कांग्रेस दोषी: मायावती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Apr 2014 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

निगोही (शाहजहांपुर)। वरिष्ठ संवाददाता। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश की बदहाली के लिए सबसे बड़ी कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि कांग्रेस ने देश पर सबसे ज्यादा शासन किया है।

कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई बढ़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी अपने छह साल के कार्यकाल में कुछ खास नहीं किया। बोलीं, अब बारी बसपा की है। अगर ज्यादा सीटें आईं और बसपा की सरकार बनी तो वह सब विकास कार्य करके दिखा देंगी, जिसके बारे में भाजपा और कांग्रेस सोचती तक नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री यहां कैमुआ पुल के पास शाहजहांपुर के लोकसभा प्रत्याशी उमेद सिंह और पीलीभीत के प्रत्याशी अनीस अहमद उर्फ फूल बाबू के समर्थन में शुक्रवार को एक रैली को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने अपने भाषण के जरिए सिख और मुस्लिम समाज के जख्मों पर मरहम लगाने की कोशशि की। उन्होंने कहा कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख समाज को कांग्रेस ने सजा दी, इसके बाद गुजरात में भाजपा के नरेंद्र मोदी ने सिख समाज के लोगों से जमीन छीनकर पूंजीपतियों को दे दी। आज तक सिख समाज को न्याय नहीं मिला। इसी तरह उन्होंने कहा कि मुजफ्फनगर में हुए दंगों के दौरान सबसे बड़ा नुकसान मुस्लिम समाज का हुआ है लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

मायावती ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों के लिए सपा सरकार ही जिम्मेदार है, यह बात खुद कोर्ट ने कही है। इसी का हवाला देते हुए मायावती ने कहा कि अगर मुस्लिम समाज एकजुट होकर अपना वोट बसपा को देता है तो केंद्र में नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनने से रोका जा सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां तक कहा कि सरकार बनने के बाद सबसे पहले 1984 में हुए दंगों को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आयोग का गठन कर जांच कराई जाएगी और जो भी कांग्रेसी दोषी होगा, उसे सजा दी जाएगी।

भाषण के दौरान उन्होंने दलित वोटरों को भी समझाया कि वे किसी बहकावे में न आएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें