फोटो गैलरी

Hindi Newsकेन्द्र ने उप्र को सुरक्षा जवान देने की पेशकश की

केन्द्र ने उप्र को सुरक्षा जवान देने की पेशकश की

दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर में तनाव के बीच केन्द्र ने आज उत्तर प्रदेश को हालात से निपटने के लिए अर्धसैनिक बलों के अतिरिक्त जवान मुहैया कराने की पेशकश की। गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि सेना के...

केन्द्र ने उप्र को सुरक्षा जवान देने की पेशकश की
एजेंसीMon, 09 Sep 2013 02:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर में तनाव के बीच केन्द्र ने आज उत्तर प्रदेश को हालात से निपटने के लिए अर्धसैनिक बलों के अतिरिक्त जवान मुहैया कराने की पेशकश की। गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि सेना के जवानों के अलावा अर्धसैनिक बलों के 5000 जवान पहले ही हिंसा प्रभावित उत्तर प्रदेश में भेजे जा चुके हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो हम और अधिक बल मुहैया कराने को तैयार हैं।
   
सिंह ने कहा कि फिलहाल मुजफ्फरनगर में शांति बहाल होती दिख रही है क्योंकि कल शाम से किसी हिंसक घटना की खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि लेकिन तनाव बरकरार है। केन्द्र सरकार सामान्य स्थिति बहाल करने में उत्तर प्रदेश को हरसंभव मदद मुहैया कराने को तैयार है।
   
सिंह ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पहले ही बात कर चुके हैं। गृह सचिव अनिल गोस्वामी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी के लगातार संपर्क में बने हुए हैं और मुजफ्फरनगर के हालात की समीक्षा कर रहे हैं।
   
इस बीच सरकारी सूत्रों ने कहा कि केन्द्र ने राज्य सरकार से कहा है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये कि सांप्रदायिक तनाव राज्य के अन्य भागों में नहीं फैलने पाये। सूत्रों ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो एहतियाती गिरफ्तारी और नजरबंदी जैसे कदम उठाये जाएं। जिनके बारे में आशंका हो कि वे शांति बाधित कर सकते हैं, उन्हें हिरासत में लिया जाए।
   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें