फोटो गैलरी

Hindi Newsबटला फैसले के बाद दिग्विजय देश से माफी मांगे:भाजपा

बटला फैसले के बाद दिग्विजय देश से माफी मांगे:भाजपा

भाजपा ने गुरुवार को कहा कि बटला हाउस मुठभेड़ संबंधी अदालत के फैसले से साबित हो गया है कि यह फर्जी मुठभेड़ नहीं थी और इसके बारे में दुष्प्रचार करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को देश...

बटला फैसले के बाद दिग्विजय देश से माफी मांगे:भाजपा
एजेंसीThu, 25 Jul 2013 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने गुरुवार को कहा कि बटला हाउस मुठभेड़ संबंधी अदालत के फैसले से साबित हो गया है कि यह फर्जी मुठभेड़ नहीं थी और इसके बारे में दुष्प्रचार करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को देश से माफी मांगनी चाहिए।

मुख्य विपक्षी दल के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने यहां कहा कि दिग्विजय सिंह को समझना चाहिए कि अदालत उनसे सहमत नहीं है। कांग्रेस के नेताओं को फर्जी बयान देने की आदत हो गई है। हर चीज़ में गुमराह करते हैं।

उन्होंने कहा कि बटला हाउस मुठभेड़ को फर्जी बताना विशुद्ध रूप से वोट बैंक की राजनीति का हिस्सा थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर व्यंग्य करते हुए जोशी ने कहा कि दिग्विजय जी को एक समझदार व्यक्ति के नाते देश से अब कहना चाहिए कि मैंने जो कहा था, वह गलत कहा था।

अदालत ने आज अपने फैसले में उक्त घटना में इंस्पेक्टर एम़ सी़ शर्मा पर गोली दागने के लिए मुख्य अभियुक्त और इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आपरेटिव शहज़ाद अहमद को दोषी करार दिया है। गोली लगने से शर्मा का बाद में निधन हो गया था।

भाजपा के अन्य नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अदालत का यह निर्णय आतंकवाद से लड़ रहे सुरक्षा बलों के मनोबल को बढ़ाने में दूरगामी परिणामों वाला साबित होगा। उन्होंने कहा कि विचित्र स्थिति बन गई थी। एक ओर सरकार ने शहीद एम़ सी़ शर्मा को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया और दूसरी ओर सत्तारूढ़ कांग्रेस के ही नेता इस मुठभेड़ की सत्यता पर सवाल उठा रहे थे। प्रसाद ने कहा कि अदालत द्वारा शहज़ाद को दोषी पाए जाने पर इंस्पेक्टर शर्मा की आत्मा को शांति मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें