फोटो गैलरी

Hindi Newsफिंक्सिंग के फेर में फंसे विंदू

फिंक्सिंग के फेर में फंसे विंदू

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का बॉलीवुड कनेक्शन भी उजागर हुआ है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को मशहूर पहलवान व अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया...

फिंक्सिंग के फेर में फंसे विंदू
Tue, 21 May 2013 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का बॉलीवुड कनेक्शन भी उजागर हुआ है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को मशहूर पहलवान व अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया है। उस पर खेल के दौरान अहम सूचनाएं खिलाड़ियों व सट्टेबाजों को देने के आरोप लगे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विंदू काफी समय से सट्टेबाजों के संपर्क में थे। आईपीएल मैचों के दौरान वह वीवीआईपी बॉक्स में जाकर खिलाड़ियों व बुकी के बीच अहम भूमिका निभाते थे। वह खिलाड़ियों की बातें बुकी को बताते और मैच के ‘स्ट्रेटजिक टाइम आउट’ के दौरान खिलाड़ियों के पास जाकर उन्हें इशारों में बुकी के संदेश देते।

इस मामले में गिरफ्तार बुकी रमेश व्यास ने पूछताछ में विंदू का नाम लिया था। पुलिस ने विंदू और व्यास की फोन कॉल डिटेल निकाली, जिसमें उनके बीच काफी बातचीत होने की बातें साफ हुईं। सोमवार को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने बॉलीवुड के इस चरित्र अभिनेता को पूछताछ के लिए उनके घर से हिरासत में लिया था। पुलिस ने विंदू से काफी देर पूछताछ की। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर मंगलवार दोपहर मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 24 मई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

इसके अलावा पुलिस ने मंगलवार को चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें सट्टेबाजों के संपर्क में रहा एक हवाला एजेंट अल्पेश पटेल भी शामिल है। उसकी निशानदेही पर उसके दो ठिकानों से हवाला का 1.28 करोड़ रुपये जब्त किया गया है।

दिल्ली निवासी प्रेम रामचंद तनेजा को भी पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा चेन्नई में भी सट्टेबाज रैकेट के एक सरगना प्रशांत को दबोचा गया है। पूछताछ को हिरासत में लिए गए रणजी खिलाड़ी बाबूराव यादव को भी दोपहर बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार विंदू के करीबियों व मैच के दौरान उसके साथ देखे गए वीवीआईपी से भी पूछताछ हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें