फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई, दिल्ली पुलिस की पूरी मदद करेंगे: आईसीसी

बीसीसीआई, दिल्ली पुलिस की पूरी मदद करेंगे: आईसीसी

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भूमिका के लिए एस श्रीसंत सहित तीन क्रिकेटरों की गिरफ्तारी के मामले की जांच में बीसीसीआई और दिल्ली...

बीसीसीआई, दिल्ली पुलिस की पूरी मदद करेंगे: आईसीसी
एजेंसीThu, 16 May 2013 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भूमिका के लिए एस श्रीसंत सहित तीन क्रिकेटरों की गिरफ्तारी के मामले की जांच में बीसीसीआई और दिल्ली पुलिस की पूरी मदद करेंगे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्ड्सन ने कहा कि आईसीसी बीसीसीआई और दिल्ली पुलिस की इस जांच में पूरी मदद करेगा। भ्रष्टाचार के आरोपों में अपने तीन क्रिकेटरों को निलंबित करने का बीसीसीआई का फैसला आईसीसी और इसके सदस्यों की शून्य सहिष्णुता नीति का स्पष्ट संकेत है।

भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के उनके दो अन्य साथी गेंदबाजों को कल देर रात दिल्ली पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में मुंबई में गिरफ्तार किया। पुलिस ने दावा किया कि सट्टेबाजों से इन गेंदबाजों को एक ओवर में पूर्व निर्धारित संख्या में रन देने के लिए 60 लाख रुपये तक मिले। रिचर्ड्सन ने कहा कि आईसीसी ने दोषी पाए जाने वालों पर कड़े प्रतिबंध लगाने से संबंधित कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि आईसीसी और इसके सदस्यों ने सामूहिक रूप से कदम उठाते हुए चौकसी बढ़ाई है, भ्रष्टाचार रोधी संहिता को मजबूत किया है और खिलाड़ियों को शिक्षित करने के कार्यक्रम को बढ़ाया है। इसके अलावा गैरकानूनी काम करने के दोषी पाए जाने वालों को कड़ी सजा का प्रावधान है। रिचर्ड्सन ने कहा कि यह हालांकि निराशाजनक है कि आईसीसी और बीसीसीआई के विस्तृत शैक्षिक कार्यक्रम के बावजूद ऐसा लगता है कि कुछ खिलाड़ी अब भी प्रलोभन में फंस रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें