Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 11:21 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • डिस्क्स थ्रोअर सीमा पुनिया को मिला रियो का टिकट
  • पढ़ें शशि शेखर का ब्लॉग- न रुकी, न रुकेगी हिंदी पत्रकारिता
  • आज का तापमान- दिल्ली, पटना, लखनऊ में 37 डिग्री, देहरादून में 32 डिग्री और रांची में 36...

प्रदूषित गंगा में नहीं मिलेगा कुंभ का पुण्य: उमा भारती

First Published:08-01-2013 12:38:03 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता। भाजपा की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती ने कहा कि यदि गंगा का पानी प्रदूषित होगा तो इसमें नहाने से कुंभ का असली पुण्य नहीं मिल सकता। प्रदेश सरकार ने पांच जनवरी तक बिजनौर से प्रयाग तक गंगा में मिलने वाले सभी ड्रेनेज को बंद करने का आश्वसन दिया था लेकिन अभी भी कानपुर में कई उद्योगों का प्रदूषित पानी गंगा में प्रवाहित किया जा रहा है।

गंगा में लगातार प्रदूषित पानी मिलने से इसकी निर्मलता व अविरलता पर प्रभाव पड़ रहा है। भाजपा नेत्री यहां पूर्व महापौर दमयंती गोयल का हाल जानने पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि गंगा समग्र अभियान के तहत उन्होंने गंगा को साफ कराने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से वार्ता की गई। वह खुद बिजनौर से प्रयाग तक गंगा का मुआयना करेंगी व इसकी पूरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को पेश करेंगी। गंगा अभियान के तहत गंगा चौकियां बनाई जाएंगी।

जो गंगा को प्रदूषित होने से रोकने का काम करेंगी। इसके लिए सदस्यता अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने दिल्ली गैंगरेप के मामले में कहा कि प्रशासन व लोगों में सामाजिक जागरुकता का अभाव है। उन्होंने गैंगरेप के आरोपियों को फांसी देने की सिफारशि की।

 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
इंग्लैंड के स्पिन सलाहकार बनने को तैयार हैं सकलेन मुश्ताकइंग्लैंड के स्पिन सलाहकार बनने को तैयार हैं सकलेन मुश्ताक
पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक जल्द ही स्पिन सलाहकार के तौर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ जुड़ेंगे। उनका इंग्लैंड टीम के साथ कार्यकाल काफी कम समय का होगा।