Image Loading हवाई यातायात को कम परेशान करेगी धुंध - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 22:57 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पद्मावती एक्सप्रेस हादसे की शिकार, 8 बोगियां पटरी से उतरीं, कई लोगों के जख्मी...
  • आईपीएल 9: राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस ने मुंबई इंडियंस के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा
  • आईपीएल 9: किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लायंस को 23 रन से हराया
  • आईपीएल 9: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता, राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस को दिया पहले...
  • वाराणसी: अस्सीघाट पर पीएम मोदी के मंच पर शार्ट सर्किट से मचा हडकंप
  • IPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्य

हवाई यातायात को कम परेशान करेगी धुंध

First Published:06-01-2013 11:14:56 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली आने और यहां से जाने वाले लोगों की धुंध से होने वाली दिक्कत सोमवार से घटना शुरू हो जाएगंी। मौसम विभाग के अनुसार धुंध अब धीरे-धीरे कम हो रही है। इससे अब विमान और रेल सेवाओं पर भी कम असर पड़ रहा है। अच्छी बात यह है कि इस सप्ताह धुंध कम होने के आसार है। अगर विमान सेवाओं पर मौसम विभाग का असर देखें तो 2 जनवरी के बाद कम विमानों को मौसम की वजह से रद्द या डाईवर्ट करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के डायरेक्टर राजेंद्र जेनामनी ने बताया कि सोमवार को कम धुंध रहेगी। इससे विमानों की उड़ान पर भी कम असर पडेम्गा। धुंध कम समय तक ही रहने के आसार है लेकिन ठंड से फिलहाल कोई छुटकारा नहीं मिल पाएगा। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार तक दिन में ठंडी हवाएं चलेगीं जिससे दिन में ठंड बरकरार रहेगी। वहीं रात को धुंध कम होगी लेकिन तापमान दिन जितना ही ठंडा रह सकता है। मंगलवार के बाद अधिकतम तापमान में तेजी से वृद्वि होगी जिस वजह से दिन गर्म हो जाएगें।

मौसम विभाग द्वारा दिए गए आंकड़ाे की माने तो पिछले साल जनवरी में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा था। वहीं 2011 में दिल्ली जनवरी में इस बार के मुकाबले दोगुनी गर्मी थी। 2011 में 6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस तक ही गिरा था। डायल के अनुसार ज्यादातर विमान तो रद्द हो रहे हैं वह अपने निजी कारणों की वजह से रद्द या देरी हो रही है। डायल द्वारा दिए गए आंकड़ो के अनुसार शाम छह बजे तक चार विमानों की उड़ान को रद्द करना पड़ा क्योंकि उनके गंत्वय स्थान पर मौसम खराब था।

वहीं दूसरी ओर करीब 70 विमानों की उड़ान में देरी दर्ज की गई।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
आईपीएल  9: मुंबई इंडियन्स ने पुणे सुपरजाइंटस को 159 रन पर रोकाआईपीएल 9: मुंबई इंडियन्स ने पुणे सुपरजाइंटस को 159 रन पर रोका
सौरभ तिवारी और स्टीवन स्मिथ के शुरूआती ओवरों की तूफानी बल्लेबाजी से उबरकर मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करके राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस को आईपीएल मैच में पांच विकेट पर 159 रन ही बनाने दिए।