Image Loading जनक्रांति पार्टी का 21 जनवरी को होगा भाजपा में विलय - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 12 फरवरी, 2016 | 23:41 | IST
 |  Image Loading
खास खबरें

जनक्रांति पार्टी का 21 जनवरी को होगा भाजपा में विलय

लखनऊ, एजेंसी First Published:05-01-2013 06:29:51 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
जनक्रांति पार्टी का 21 जनवरी को होगा भाजपा में विलय

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बताया है कि 21 जनवरी को जनक्रांति पार्टी का भाजपा में विलय हो जायेगा। मगर तकनीकी कारणों से इसके संरक्षक एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह फिलहाल पार्टी में शामिल नहीं होंगे।

कल्याण सिंह के 81वें जन्मदिन के अवसर पर उन्हें बधाई देने पहुंचे बाजपेयी ने संवाददाताओं से कहा, 21 जनवरी को जनक्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवीर सिंह अपनी पार्टी का भाजपा में औपचारिक विलय कर देंगे। मगर तकनीकी कारणों से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह फिलहाल भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह एटा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में चुने गये है। इसलिए उन्हें भाजपा या किसी अन्य दल में शामिल होने के लिए लोकसभा से इस्तीफा देना पडेगा, जबकि लोकसभा का कार्यकाल वर्ष भर से कुछ ही अधिक रह गया है। वह फिलहाल निर्दलीय सदस्य बने रहेंगे और अगली लोकसभा में भाजपा के उम्मीदवार होंगे।
 
इस सवाल पर कल्याण सिंह ने कहा कि फिलहाल उनके भाजपा में शामिल होने में कुछ तकनीकी रुकावट है। मगर इस बारे में अंतिम फैसला भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श के बाद लिया जायेगा।
 
कल्याण सिंह को बधाई देने पहुंचे भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उनके दीर्घजीवी होने की कामना करते हुए कहा कि तकनीकी कारणों से पार्टी में फिलहाल शामिल नहीं हो रहे हो, उनके सहयोग से पार्टी नयी उंचाईयां हासिल करेगी।

प्रदेश में दो बार भाजपा सरकार का नेतत्व कर चुके पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के जन्म दिन पर बधाई देने वालो का तांता लगा रहा। बधाई देने वाले प्रमुख लोगों में राजनाथ सिंह और बाजपेयी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक प्रधान, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक एवं अनेक पार्टी पदाधिकारी शामिल थे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
धवन और अश्विन ने दूसरे टी20 में दिलाई भारत को जीतधवन और अश्विन ने दूसरे टी20 में दिलाई भारत को जीत
शिखर धवन के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक के बाद आर अश्विन की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने श्रीलंका को दूसरे मैच में 69 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से वापसी की।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड