Image Loading
शुक्रवार, 06 मई, 2016 | 10:57 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड मामला 12बजे तक के लिये स्थगित
  • लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिशें की जा रही हैं: सोनिया गांधी
  • जंतर-मंतरः केंद्र ने उत्तराखंड और अरूणाचल प्रदेश में लोकतंत्र पर हमला कियाः...
  • जंतर-मंतर पर राहुल गांधीः मोदी ने अच्छे दिन की बात की थी, हर रोज 50 किसान खुदकुशी कर...

शहर में क्रिसमस पर जन्में 40 बच्चों

First Published:26-12-2012 11:38:21 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

 गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

25  दिसंबर को क्रिसमस पर शहर के विभिन्न अस्पतालों में 40 से ज्यादा बच्चों ने जन्म लिया। इन बच्चों का हर जन्मदिन क्रिसमस होगा। नेहरूनगर निवासी वंदना ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। वंदना की डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए 20 से 30 दसिंबर की तारीख दी थी। वंदना के परिजनों ने डॉक्टर से 25 दिसबर को ऑपरेशन करने का कहा।

25 दसिंबर की सुबह आठ बजे वंदना ने जुड़वा बेटों को जन्म दिया। वंदना के पति दिनेश कुमार का कहना है कि उनके बच्चों का जन्मदिन पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। सबसे ज्यादा 12 बच्चों ने जिला अस्पताल में जन्म लिया, कंबाइड जिला अस्पताल में चार जबकि यशोदा अस्पताल में दो लड़के और दो लड़कियों ने जन्म लिया। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपा त्यागी के मुताबिक नॉर्मल डिलीवरी में कोई समय या डेट फिक्स नहीं होती लेकिन ऑपरेशन की संभवनाएं वाली महिलाओं में समय पूरा होने के बाद कभी भी ऑपरेशन किया जा सकता है।

कई महिलाओं के परिजनों ने इसके लिए आग्रह किया था। गणेश अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि उनके यहां दो महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया। दोनों ही बच्चों ऑपरेशन के जरिए हुए। शविम् अस्पताल में दो महिलाओं ने तीन बच्चों को जन्म दिया, वहीं सवरेदय अस्पताल में चार बच्चों का जन्म हुआ। कोलंबिया एशिया के जीएम डॉ. सुमित प्रसाद के मुताबिक उनके अस्पताल में 25 दसिंबर को एक बच्चों का जन्म हुआ।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
इंग्लैंड दौरे से बाहर होने पर गेल ने उड़ाया शहजाद का मजाकइंग्लैंड दौरे से बाहर होने पर गेल ने उड़ाया शहजाद का मजाक
वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने पाकिस्तान के ओपनर अहमद शहजाद पर इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की संभावित टीम से बाहर होने पर मजाकिया तंज कसा है।