फोटो गैलरी

Hindi Newsक्रिकेट के भगवान ने वनडे को अलविदा कहा

क्रिकेट के भगवान ने वनडे को अलविदा कहा

महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसी के साथ इस प्रारूप में 23 साल के उनके करिश्माई करियर पर विराम लग...

क्रिकेट के भगवान ने वनडे को अलविदा कहा
Sun, 23 Dec 2012 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसी के साथ इस प्रारूप में 23 साल के उनके करिश्माई करियर पर विराम लग गया। टेस्ट मैचों में तेंदुलकर अभी खेलते रहेंगे। सचिन ने शनिवार को बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया था। जिसके बाद बोर्ड ने उनकी तरफ से बयान जारी किया। इसके बाद वह रविवार को अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मसूरी पहुंच गए।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से ऐन पहले अचानक संन्यास की घोषणा से सचिन ने सभी को चौंका दिया। बीसीसीआई को लिखे अपने बयान में 39 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, मैंने खेल के एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। 2015 में विश्व कप खिताब के बचाव की तैयारियां जल्दी और सही तरह से शुरू होनी चाहिए। मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं अपने शुभचिंतकों का वर्षों तक समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।

मैंने वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया है। मुझे खुशी है कि मेरा विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा हुआ।
सचिन तेंदुलकर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें