Image Loading पेटेंट विवाद निपटाने के लिए नोकिया का रिम से करार - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 08:51 | IST
 |  Image Loading

पेटेंट विवाद निपटाने के लिए नोकिया ने किया रिम से करार

हेलसिंकी-नयी दिल्ली, एजेंसी First Published:21-12-2012 05:34:57 PMLast Updated:21-12-2012 05:40:22 PM
पेटेंट विवाद निपटाने के लिए नोकिया ने किया रिम से करार

नोकिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने पेटेंट से जुड़े सभी मुकदमों का निपटान करने के लिए रिसर्च इन मोशन (रिम) के साथ एक नया पेटेंट लाइसेंस समझौता किया है।

फिनलैंड की कंपनी नोकिया ने बयान में कहा कि इस समझौते से दोनों कंपनियों के बीच पेटेंट से जुड़े सभी मौजूदा मुकदमों का निपटान हो जाएगा और अमेरिका, ब्रिटेन व कनाडा में लंबित कार्रवाई वापस ले ली जाएगी।

समझौते के वित्तीय ढांचे में रिम द्वारा नोकिया को एकमुश्त भुगतान और चालू भुगतान शामिल है जिसका खुलासा नहीं किया गया है।

नोकिया के मुख्य बौद्धिक संपदा अधिकारी पॉल मेलिन ने कहा कि हम रिम के साथ अपने पेटेंट लाइसेंस मुद्दों को हल कर बहुत खुश हैं और यह इस नए समझौते के जरिए संभव हुआ। नोकिया के उत्पादों के अनूठेपन को बरकरार रखते हुए यह समझौता किया गया।

उन्होंने कहा कि यह समझौता नोकिया के अग्रणी पेटेंट पोर्टफोलियो को दर्शाता है और हमें मोबाइल संचार बाजार में और लाइसेंस प्राप्त करने के अवसरों पर ध्यान केंद्रित करने में समर्थ बनाता है।

नोकिया ने कहा कि पिछले दो दशकों में उसने अनुसंधान एवं विकास पर 45 अरब यूरो का निवेश किया है और मोबाइल संचार उद्योग में सबसे मजबूत और व्यापक बौद्धिक संपदा अधिकारों का पोर्टफोलियो तैयार किया है जिसमें 10,000 पेटेंट शामिल हैं।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानीफिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानी
ऑस्ट्रेलिया के ट्वेंटी-20 कप्तान एरन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी ट्वेंटी-20 विश्वकप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया जा सकता है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड