Image Loading वैवाहिक वेबसाइट पर फोटो अपलोड करना हराम: फतवा - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 09:57 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 110 अंक फिसला, निफ़्टी 7177 के स्तर पर
  • हेडली की गवाही शुरू, बताया मुंबई में खोला था अपना एक ऑफिस, तहव्वुर राना से मिले थे...

वैवाहिक वेबसाइट पर फोटो अपलोड करना हराम: फतवा

बरेली, एजेंसी First Published:21-12-2012 01:22:28 PMLast Updated:21-12-2012 01:23:27 PM

उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित दरगाह आला हजरत के एक मदरसे ने वैवाहिक वेबसाइट तथा सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक इत्यादि पर फोटो अपलोड करने को नाजायज करार देते हुए मुसलमानों को इससे परहेज करने की सलाह दी है।

मदरसा मंजर-ए-इस्लाम के फतवा विभाग सें इजहार नामक व्यक्ति ने सवाल पूछा था कि वैवाहिक वेबसाइट और फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर फोटो डालना किस हद तक जायज है।

इस पर मुफ्ती सैयद मोहम्मद कफील ने कहा कि इस्लाम में तस्वीर को नाजायज करार दिया गया है। ऐसे में इंटरनेट पर शादी के लिये या फिर फेसबुक पर फोटो अपलोड करना हराम होगा। उन्होंने कहा कि शादी के लिये फोटो लगाना बेहयाई है और मुसलमानों को इससे बचना चाहिये।

हालांकि उन्होंने कहा कि बगैर तस्वीर वाला बायोडाटा इंटरनेट पर डाला जा सकता है। इसके अलावा पासपोर्ट, हज या फिर अन्य आवेदनों के लिये फोटो लगायी जा सकती है, बशर्ते ऐसा करना जरूरी हो। कफील ने कहा कि इस्लाम में तस्वीर की मनाही का मूल उद्देश्य किसी साकार चीज की पूजा-परस्तिश को रोकना है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
रांची पहुंची टीम इंडिया, धौनी गए घर बाकी टीम होटल मेंरांची पहुंची टीम इंडिया, धौनी गए घर बाकी टीम होटल में
टीम इंडिया और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेलने के लिए बुधवार को रांची पहुंची। शुक्रवार को कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी के होम ग्राउंड पर यह मैच खेला जाना है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड