Image Loading आज संसद घेरेंगे पश्चिमी यूपी के वकील - LiveHindustan.com
बुधवार, 04 मई, 2016 | 22:52 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पठानकोट आतंकी हमले में मारे गए चार आतंकवादियों के शव चार महीने बाद दफनाए गए।
  • आईपीएल 9: केकेआर ने किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा
  • वीडियो में देखें कैसे पकड़ा गया 6 फीट का अजगर..
  • आईपीएल 9: किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीता, पहले फील्डिंग का फैसला
  • हेलीकॉप्टर घोटाले में जांच उन लोगों की भूमिका पर केन्द्रित होगी जिनका नाम इटली...
  • भारत द्वारा खरीदे गए हेलीकाप्टर का परीक्षण नहीं हुआ था क्योंकि वह उस समय विकास...
  • जॉब अलर्ट: SBI करेगा प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2200 पदों पर भर्तियां
  • गायत्री परिवार के प्रणव पांड्या राज्यसभा के लिए मनोनीत: टीवी रिपोर्ट्स
  • सेंसेक्स 127.97 अंक गिरकर 25,101.73 पर और निफ्टी 7,706.55 पर बंद
  • टी-20 और वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया लुढ़की
  • यूपी के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ सुप्रीम कोर्ट के जज बने। मप्र व...
  • बरेली में मेडिकल के छात्र का अपहरण, बदमाशो ने घर वालो से मांगी 1 करोड़ की फिरौती
  • राज्य सभा की अनुशासन समिति ने विजय माल्या की सदस्यता तत्काल खत्म करने की...
  • उत्तराखंड मामलाः केंद्र ने SC में कहा, बहुमत परीक्षण पर कर रहे विचार, शुक्रवार को...

आज संसद घेरेंगे पश्चिमी यूपी के वकील

First Published:19-12-2012 11:45:54 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

मेरठ। विधि संवाददाता

हाईकोर्ट बेंच की शीघ्र स्थापना की मांग को लेकर वेस्ट के वकील बुधवार को दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर संसद का घेराव क रेंगे। केन्द्रीय संघर्ष समिति के संयोजक सुधीर पंवार ने बताया कि बेंच को लेकर वकील अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं।

मंगलवार को मेरठ बार एसोसिएशन में अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता और महामंत्री सुधीर पंवार के संचालन में बैठक हुई। दिल्ली में जंतर-मंतर पर 19 दसिंबर को होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने के लिये सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलन्दशहर, बागपत, बिजनौर, मेरठ, जेपी नगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मुरादाबाद, हापुड़, शामली, देवबंद से भारी संख्या में वकील बसों से दिल्ली रवाना होंगे। धरना-प्रदर्शन के बाद वेस्ट के वकील बेंच की मांग को लेकर संसद की ओर कूच करेंगे। इस संबंध में वेस्ट के सभी जनपद की बार एसोसिएशनों के अध्यक्ष एवं महामंत्री से वार्ता कर संसद घेराव को सफल बनाने के लिये केन्द्रीय संघर्ष समिति ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

संयोजक के अनुसार मेरठ जनपद से काफी संख्या में वकील करीब 50 बसों से दिल्ली जाएंगे। बसें बुधवार को कचहरी परिसर से सुबह साढ़े सात बजे रवाना होगी। संयोजक ने बताया कि सभी अधविक्ता यूनिफार्म में दिल्ली जाएंगे तथा प्रदर्शन में शामिल न होने वाले अधविक्ता पर पांच सौ रुपये जुर्माना व अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान बुधवार को कचहरी परिसर में पूर्ण तालाबंदी रहेगी। मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन ने पहले ही अदालतों में न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पारित पारित कर दिया है।

वकीलों के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन को लेकर केन्द्रीय संघर्ष समिति ने सोमवार को दिल्ली के सभी बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया। दिल्ली की सभी बार एसोसिएशन ने केन्द्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की शीघ्र स्थापना के लिये बुधवार को जंतर-मंतर पर किये जा रहे प्रद्र्शन को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। उधर, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव त्यागी व महामंत्री रामकुमार शर्मा ने बताया कि जिला बार एसोसिएशन के सदस्य भी बड़ी संख्या में बसों के माध्यम से दिल्ली जाकर प्रदर्शन को सफल बनाएंगे।

केन्द्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा व संयोजक सुधीर पंवार ने सभी ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख व सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य, मेयर व पार्षद, सभी नगर पालिका अध्यक्ष व सभासद, राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, पूर्व व वर्तमान सांसद व विधायक, मंत्री, छात्र संघों के पदाधिकारी, व्यापारीगण व अन्य सभी गैर राजनैतिक संगठन व वेस्ट की समस्त जनता से दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होकर सफल बनाने की अपील की है। मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को कचहरी परिसर में जनसम्पर्क कर दस्तावेज लेखक, टाइपिस्ट, लिपिक अधविक्तागण, व्यापारियों से समर्थन मांगा।

जनसम्पर्क करने वालों में जगदीश पावटी, हर्ष चौधरी, अरूण शर्मा, विजय चौधरी, सुदर्शन शर्मा, प्रवीण शर्मा, जसपाल सिंह गुजराल, दीपक यादव, देवेन्द्र शर्मा, प्रवीण सुधार, तरुण शर्मा, राधा शर्मा, गीता गर्ग आदि प्रमुख रहे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
आईपीएल 9: केकेआर के तीन विकेट पर 164 रनआईपीएल 9: केकेआर के तीन विकेट पर 164 रन
कप्तान गौतम गंभीर (45 गेंदों पर 54 रन) और रोबिन उथप्पा (49 गेंदों पर 70 रन) से मिली एक और शानदार शुरुआत के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल नौ के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तीन विकेट पर 164 रन बनाए।