फोटो गैलरी

Hindi Newsदरिंदे ने कहा-मुझे फांसी दे दो

दरिंदे ने कहा-मुझे फांसी दे दो

अदालत ने दिल्ली में रविवार की रात चलती बस में सामूहिक बलात्कार के आरोपी विनय और पवन को चार दिन की पुलिस हिरासत में और तीसरे आरोपी मुकेश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया...

दरिंदे ने कहा-मुझे फांसी दे दो
Wed, 19 Dec 2012 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

अदालत ने दिल्ली में रविवार की रात चलती बस में सामूहिक बलात्कार के आरोपी विनय और पवन को चार दिन की पुलिस हिरासत में और तीसरे आरोपी मुकेश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
 
कोर्ट में पेशी के दौरान विनय और पवन ने अपना जुर्म कबूल करते हुए शिनाख्त परेड से इनकार कर दिया। विनय ने कोर्ट में कहा, मैंने जुर्म किया है मुझे फांसी दे दो। वहीं पवन ने अदालत में कहा, मैंने बहुत गलत काम किया है इसलिए शिनाख्त परेड नहीं कराना चाहता। स्थानीय अदालत ने सहायक जिम इंस्ट्रुक्टर विनय शर्मा और फल विक्रेता पवन गुप्ता को पुलिस हिरासत में भेजा है ताकि पुलिस उनसे पूछताछ कर सके। घटना के समय कथित तौर पर बस चला रहे मुकेश को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेजा गया है। मुकेश ने शिनाख्त परेड के लिए तैयार है। मुकेश इस मामले के एक और आरोपी राम सिंह का भाई है। मंगलवार को राम सिंह ने शिनाख्त परेड से इनकार किया था जिसके बाद उसे पांच दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। बुधवार को तीन आरोपियों को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नम्रता अग्रवाल की अदालत में पेश किया गया जिसके बाद उन्हें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट संदीप गर्ग की अदालत में भेजा गया ताकि पहचान परेड की प्रक्रिया को अपनाए जाए।

बस में मौजूद सातवां शख्स कौन?

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस अब तक सामूहिक बलात्कार में छह युवकों को ही आरोपी मान कर चल रही है। लेकिन पुलिस को पीड़ित युवक ने जो लिखित बयान दर्ज कराया है उसके मुताबिक बस में सात लोग मौजूद थे। बयान में पीड़ित लड़की के दोस्त ने कहा है कि ड्राइवर के साथ केबिन में चार युवक बैठे थे और दो केबिन के पीछे। पुलिस ने इसी बयान पर मामला दर्ज किया है। पर जब दिल्ली पुलिस कमिशनर नीरज कुमार से पूछा गया तो वह अपने बयान पर कायम रहे कि इस मामले में कुल छह आरोपी ही हैं। (व.सं.)

पीड़ित छात्रा की हालत गंभीर

नई दिल्ली। दरिंदगी की शिकार हुई छात्रा की हालात अभी भी गंभीर है। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि बड़े हादसे की शिकार मरीज में इतनी मजबूत इच्छाशक्ति कम देखी जाती है। छात्रा की अब तक तीन बड़ी सर्जरी हो चुकी है। ऐसी स्थिति में मरीज को दो से चार दिन तक होश में नहीं आता। लेकिन छात्रा की मजबूत मानसिक स्थिति से डॉक्टरों की उम्मीदें कायम हैं। 

यूपी सरकार देगी नौकरी और खर्च

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती और उसके साथी के उपचार का पूरा खर्च उठाने का ऐलान किया है। उन्होंने दोनों को नौकरी देने की भी घोषणा की है। युवती बलिया की रहने वाली है। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने पीड़ित छात्रा के उपचार के लिए 5 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। (हिटी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें