Image Loading मुकदमा वापस लेने के लिए वकीलों ने की हड़ताल - LiveHindustan.com
रविवार, 07 फरवरी, 2016 | 09:24 | IST
 |  Image Loading
खास खबरें

मुकदमा वापस लेने के लिए वकीलों ने की हड़ताल

First Published:19-12-2012 12:32:27 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

ग्रेटर नोएडा/वरिष्ठ संवाददाता। गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन ने गाजियाबाद में वकीलों पर दर्ज मुकदमा को वापस लेने की मांग की है, इसके लिए बार ने सोमवार को फिर हड़ताल की घोषणा कर दी, जिसके चलते लगातार चौथे दिन न्यायालयों में मुकदमों पर सुनवाई बाधित हुई है। मंगलवार को भी कामकाज को लेकर अनशि्चितता बनी हुई है। 14 दसिंबर को हाईकोर्ट की बेंच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थापित करने की मांग को लेकर 22 जनपदों के हजारों वकीलों ने गाजियाबाद में एनएच 91 पर जाम लगाया था।

प्रशासन ने इसी मामले में 25 वकीलों के खिलाफ नामजद और 2,500 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। इस मामले में गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुकदमा दर्ज करने को अनुचित बताया है। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन कुमार भाटी एडवोकेट ने कहा कि वकील एनएच 91 पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। सरकार की मंशा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेंच लाने की नहीं है, जिसके चलते सरकार वकीलों पर फर्जी मुकदमे दर्ज करवा रही है।

अगर मुकदमा जल्द वापस नहीं लिया गया तो वकीलों को आंदोलन करना पड़ेगा। हाईकोर्ट की पीठ की मांग करने के लिए वकील आगामी 19 दसिंबर को दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना देंगे। अध्यक्ष ने मंगलवार को न्यायालय में कामकाज की स्थिति पर कहा कि ‘अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। मंगलवार को बार एसोसिएशन इस पर निर्णय करेगी। ’।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पवन नेगी ने युवराज को पीछे छोड़ा, जानिए क्या है कारणपवन नेगी ने युवराज को पीछे छोड़ा, जानिए क्या है कारण
आईपीएल-9 के लिए लगी बोली में सबसे बड़े ‘सरप्राइज’ दिल्ली के ऑलराउंडर पवन नेगी रहे। नेगी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस सिर्फ 30 लाख रुपये था।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड