Image Loading आरक्षण को लेकर तीन खापों के जाट दिल्ली रवाना - LiveHindustan.com
सोमवार, 15 फरवरी, 2016 | 04:48 | IST
 |  Image Loading

आरक्षण को लेकर तीन खापों के जाट दिल्ली रवाना

जींद, एजेंसी First Published:16-12-2012 11:13:22 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

जाट आरक्षण को लेकर तीन खापों के जाट जत्था नरवाना के छोटूराम पार्क से दिल्ली के लिए रवाना हुए। जाट महापंचायत के प्रधान एवं बिनैण खाप के प्रधान नफे सिंह नैन ने जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जत्थे को रवाना करने से पूर्व जाट नेताओंने छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जाट एकता की शपथ ली। इस जत्थे को लेकर तीनों खाप में से एक एक व्यक्ति को नेता के रूप में चुनकर भेजा गया है। जाट महापंचायत व बिनैण खाप के प्रधान नफे सिंह नैन ने कहा कि आरक्षण को लेकर हमारी लड़ाई है। इस आरक्षण में सारे हरियाणा के जाट दिल्ली के बार्डर पर जाएंगे और दिल्ली के जाम कर देंगे। अगर आरक्षण मिल जाएगा तो बार्डर खोल देंगे। उन्होंने कहा कि इस आरक्षण में 110 खापें भाग ले रही हैं और हमारी लड़ाई आरक्षण मिलने तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को 21 सदस्यीय कमेटी मुख्यमंत्री को चंडीगढ़ में मिलेगी। बिनैण खाप कार्यकारिणी सदस्य रघुबीर नैन ने कहा कि छोटूराम पार्क से तीन खाप जिनमें बिनैण खाप, उड़ाना खाप, नरवाना खाप का संयुक्त जत्था दिल्ली के लिए प्रस्थान कर चुका है। उन्होंने जत्था रवाना होने से पूर्व जत्थे में अनुशासन बनाए रखने में विशेष बल दिया गया। उन्होंने कहा कि टिकरी बार्डर पर जाकर वह दिल्ली का पानी, सब्जी, दूध आदि खाद्य वस्तुएं बंद कर देंगे।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
मैंने पांच विकेट की उम्मीद की थी: अश्विन

मैंने पांच विकेट की उम्मीद की थी: अश्विन
अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट हासिल करने की उम्मीद लगा रखी थी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड