Image Loading आरक्षण को लेकर तीन खापों के जाट दिल्ली रवाना - LiveHindustan.com
गुरुवार, 05 मई, 2016 | 10:17 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • नोएडा: स्कूल बसों और ऑटो की टक्कर में इंजीनियर लड़की समेत 2 की मौत। क्लिक करें
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 119 अंक चढ़कर 25,227 पर खुला, निफ़्टी 7,733
  • नोएडाः महामाया फ्लाईओवर के पास ऑटो और स्कूल बस में टक्कर, ऑटो चालक की मौत, तीन...
  • पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के छठे और अंतिम चरण में 25 सीटों के लिए मतदान शुरू

आरक्षण को लेकर तीन खापों के जाट दिल्ली रवाना

जींद, एजेंसी First Published:16-12-2012 11:13:22 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

जाट आरक्षण को लेकर तीन खापों के जाट जत्था नरवाना के छोटूराम पार्क से दिल्ली के लिए रवाना हुए। जाट महापंचायत के प्रधान एवं बिनैण खाप के प्रधान नफे सिंह नैन ने जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जत्थे को रवाना करने से पूर्व जाट नेताओंने छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जाट एकता की शपथ ली। इस जत्थे को लेकर तीनों खाप में से एक एक व्यक्ति को नेता के रूप में चुनकर भेजा गया है। जाट महापंचायत व बिनैण खाप के प्रधान नफे सिंह नैन ने कहा कि आरक्षण को लेकर हमारी लड़ाई है। इस आरक्षण में सारे हरियाणा के जाट दिल्ली के बार्डर पर जाएंगे और दिल्ली के जाम कर देंगे। अगर आरक्षण मिल जाएगा तो बार्डर खोल देंगे। उन्होंने कहा कि इस आरक्षण में 110 खापें भाग ले रही हैं और हमारी लड़ाई आरक्षण मिलने तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को 21 सदस्यीय कमेटी मुख्यमंत्री को चंडीगढ़ में मिलेगी। बिनैण खाप कार्यकारिणी सदस्य रघुबीर नैन ने कहा कि छोटूराम पार्क से तीन खाप जिनमें बिनैण खाप, उड़ाना खाप, नरवाना खाप का संयुक्त जत्था दिल्ली के लिए प्रस्थान कर चुका है। उन्होंने जत्था रवाना होने से पूर्व जत्थे में अनुशासन बनाए रखने में विशेष बल दिया गया। उन्होंने कहा कि टिकरी बार्डर पर जाकर वह दिल्ली का पानी, सब्जी, दूध आदि खाद्य वस्तुएं बंद कर देंगे।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
|
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
PHOTOS: मैच के दौरान दिखी PHOTOS: मैच के दौरान दिखी 'दादा' और 'किंग खान' की दोस्ती
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मैच के दौरान बिल्कुल अलग नजारा देखने को मिला।