Image Loading मलिक को खरी-खरी - LiveHindustan.com
सोमवार, 08 फरवरी, 2016 | 15:36 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मशहूर शायर निदा फाजली का निधन

मलिक को खरी-खरी

नई दिल्ली, शिशिर गुप्ता/राजेश आहूजा First Published:15-12-2012 11:37:09 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

भारत दौरे पर आए पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक के विवादित बयानों और आतंकवाद के मुद्दे पर उनके ढुलमुल रवैये पर भारत ने सख्त रुख अपनाया है। द्विपक्षीय वार्ता में भारतीय पक्ष ने स्पष्ट कर दिया कि लश्कर के सरगना हाफिज सईद समेत मुंबई हमले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उसके बाद न तो दोनों पक्ष एकसाथ मीडिया के सामने आए और न ही कोई संयुक्त बयान जारी किया गया।

सूत्रों के मुताबिक, मलिक और उनके सहयोगियों से शुक्रवार रात को भारतीय पक्ष की पहली मुलाकात हुई। शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन ने रहमान से कहा कि मुंबई हमलों के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के बिना विश्वास बहाली नहीं हो पाएगी। इसके बाद मलिक ने कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन बार के एक कार्यक्रम में कहा कि हाफिज सईद के बारे में भारत ने उसे सिर्फ सूचनाएं दी हैं, सबूत नहीं। अगर पुख्ता सबूत दें तो वह पाक लौटते ही हाफिज सईद की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश देंगे। सूत्र बताते हैं कि मलिक ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के साथ बैठक में उन्हें अगले दौर की वार्ता के लिए पाक आने का न्योता दिया है। शिंदे ने इसे स्वीकार कर लिया है परतारीख पर कोई आश्वासन नहीं दिया है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानीफिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानी
ऑस्ट्रेलिया के ट्वेंटी-20 कप्तान एरन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी ट्वेंटी-20 विश्वकप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया जा सकता है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड