Image Loading
बुधवार, 01 जून, 2016 | 01:29 | IST
 |  Image Loading

आतंकी हमले का जवाब देने को तैयार दिल्ली पुलिस

First Published:12-12-2012 10:39:02 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

संसद हमले से सबक लेते हुए दिल्ली पुलिस ने अब खुद को इतना मजबूत कर लिया है कि हमला जमीन या आसमान से हुआ तो दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अत्याधुनिक हथियारों से लैस स्वैट कमांडो दस्ते 24 घंटे तैयार रहते हैं। आकाश मार्ग से हमले की सूचना बिना किसी देरी के पुलिस तक पहुंच जाए, इसके लिए उन्हें रेडार इनेबल सर्विलांस वैन मुहैया कराई गई है। स्वैट दस्ते को आतंकी हमले से निपटने का बाकायदा कठोर और तकनीकी प्रशिक्षण दिया गया है।

रेडार इनेबल सर्विलांस वैन के जरिए पुलिस को किसी भी आपातकालीन स्थिति के बारे में पहले ही जानकारी मिल जाएगी। कमांडो दस्ते को बख्तरबंद गाडिम्यां दी गई हैं। इस वाहन पर हमले का असर नहीं होता और इसमें बैठे जवान पूरी तरह से सुरक्षित रहते हैं। अगर दिल्ली पुलिस का आतंकियों से सीधा मुकाबला हो जाए तो जवान सुरक्षित रहें, इसलिए उन्हें अत्याधुनिक बुलेटप्रुफ जैकेट मुहैया कराई गई है। इसके अलावा राजधानी के संवेदनशील स्थानों पर बूम बैरियर, टायर किलर्स, रोड ब्लॉकर्स और बोलार्ड्स जैसे उपकरण लगाए गए हैं।

ये सभी उपकरण कम्प्यूटर एक्सेस कंट्रोल से जोड़े गए हैं।

 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने जेम्स एंडरसनटेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन
इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने हमवतन स्टुअर्ट ब्रॉड को हटा कर पहला स्थान हासिल किया।