फोटो गैलरी

Hindi Newsलॉंबिंग की जांच को तैयार सरकार

लॉंबिंग की जांच को तैयार सरकार

वॉलमार्ट द्वारा भारत सहित कई देशों में लॉबिंग पर 125 करोड़ रुपये खर्च करने के मामले में लगातार दूसरे दिन हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही ठप...

लॉंबिंग की जांच को तैयार सरकार
Tue, 11 Dec 2012 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

वॉलमार्ट द्वारा भारत सहित कई देशों में लॉबिंग पर 125 करोड़ रुपये खर्च करने के मामले में लगातार दूसरे दिन हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही ठप रही। सरकार मंगलवार को हालांकि मामले की जांच के लिए तैयार हो गई, लेकिन पेशकश ठुकराते हुए विपक्ष न्यायिक या जेपीसी से जांच कराने की मांग पर अड़ा रहा।

संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा में कहा, हमें मीडिया खबरों के जरिये वॉलमार्ट द्वारा लॉबिंग पर खर्च करने की जानकारी मिली है। इस मामले को सरकार चिंताजनक ढंग से देखती है और इसकी जांच कराने में कोई हिचक नहीं है। हम इस संबंध में आगे के कदमों की घोषणा सदन में करेंगे। इससे पहले, शून्यकाल के दौरान मामला उठाते हुए भाजपा के यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह देश की इज्जत से जुड़ा है।

इसलिए 60 दिनों के भीतर इसकी न्यायिक या संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराकर पता लगाना चाहिए कि वॉलमार्ट का पैसा किस किस ने खाया। सरकार तत्काल जांच की घोषणा करे और बताए कि पैसा खाने वालों के खिलाफ उसने क्या कार्रवाई की है?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें