Image Loading
मंगलवार, 27 सितम्बर, 2016 | 10:50 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 78.74 अंको की तेजी के साथ 28,373 और निफ्टी...
  • US Election Debate: ट्रंप की योजनाएं अमेरिका की अर्थव्यव्स्था के लिए ठीक नहीं, हमें सब के...
  • हावड़ा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, सुबह की घटना, अभी रेल यातायात...
  • क्रिकेटर बालाजी 'रजनीकांत' के फैन हैं, आज बर्थडे है उनका। उनकी जिंदगी से जुड़े...

बिहार में जहरीली शराब पीने से दस की मौत

Shiv Singh First Published:11-12-2012 08:27:29 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

बिहार के गया जिले में जहरीली शराब पीने से दस लोगों की मौत हो गयी है। शराब पीने से सोमवार तीन लोगों की मौत सोमवार को ही हो गयी थी जबकि सात और लोग मंगलवार को नकली शराब पीने से मौत की नींद सो गये।

गया में जहरीली शराब पीने से दस की मौत - मरनेवालों में दो महिलाएं भी - मृतकों में अधिकतर रामपुर और शास्त्रीनगर भुईंटोली के - डीआईजी, डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा - शराब माफिया के ठिकाने पर मारा गया छापा - भारी मात्रा में उत्पाद विभाग का नकली पाउच बरामद गया, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि गया में जहरीली शराब पीने से दस लोगों की मौत हो गयी है। शराब पीने से सोमवार तीन लोगों की मौत सोमवार को ही हो गयी थी जबकि सात और लोग मंगलवार को नकली शराब पीने से मौत की नींद सो गये।

जिला प्रशासन और पुलिस ने सोमवार की रात में ही रामपुर और शास्त्रीनगर भुईंटोली में पहुंचकर शराब के नशे में धुत रहे करीब 11 लोगों को लाकर अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था। इसके बाद मंगलवार की सुबह प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना मिली कि शास्त्रीनगर भुईंटोली में रहनेवाली एक महिला और दो पुरुषों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गयी। पुलिस ने उस मुहल्ले से तीनों शवों को बरामद किया और पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद इलाज करा रहे रामपुर और शास्त्रीनगर भुईंटोली के रहनेवाले एक-एक व्यक्ति की मौत सुबह में अस्पताल में हो गयी।

दोपहर के बाद जहरीली शराब पीने वाले दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। इन दोनों में से एक मुस्तफाबाद और दूसरा वायरलेस के अग्नि गांव का रहनेवाला था। जहरीली शराब से पीने से लोगों की हो रही मौत की सूचना पर मगध रेंज के डीआईजी नैयर हसनैन खान, डीएम बंदना प्रेयषी, एसएसपी विनय कुमार, सिटी एसपी अख्तर हुसैन, एसडीओ पारितोष कुमार और सिटी डीएसपी राकेश कुमार ने रामपुर और शास्त्रीनगर भुईंटोली पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इन मुहल्लों में रहनेवाले लोगों ने पाउच वाली शराब पीने की जानकारी अधिकारियों को दी और शराब बेचनेवाले के बारे में भी जानकारी दी।

इसके बाद डीआईजी को गुप्त सूचना मिली कि चंदौती मोड़ से आगे पेट्रोल पंप के पास एक गोदाम में अवैध शराब का भंडारण किया जाता है और वहीं से शहर के कुछ दुकानों पर इस शराब के पाउच की सप्लाई की जाती है। पुलिस ने चंदौती मोड़ के पास रहे गोदाम में छापेमारी की और करीब 40 बोरा शराब बरामद की जो उत्पाद विभाग के नकली पाउच में पैक की हुई थी। यह गोदाम राजद विधायक सुरेन्द्र प्रसाद यादव के भाई मंटू यादव का बताय जा रहा है।

इस बारे में राजद विधायक ने कहा कि मंटू यादव से उसका पिछले 30 वर्षो से कोई रशि्ता नहीं है। 1983 से उसके भाई से बंटवारा हो गया और पिछले कुछ वर्षो से आना-जाना और शादी-ब्याह एवं किसी समारोह में खाना-पीना तक बंद है। वह क्या धंधा करता है उससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। इधर, सिटी डीएसपी राकेश कुमार ने बताया कि मंटू यादव के खिलाफ अवैध शराब बनाने और बेचने के सिलसिले में रामपुर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

जहरीली शराब पीने से मरनेवाले लोग पता 1. मंहगू मांझी रामपुर भुईंटोली 2. शांति देवी रामपुर भुईंटोली 3. सुरेन्द्र मांझी रामपुर भुईंटोली 4. टुनू मांझी रामपुर भुईंटोली 5. देवनंदन मांझी शास्त्रीनगर भुईंटोली 6. रामावतार मांझी शास्त्रीनगर भुईंटोली 7.बसंती देवी शास्त्रीनगर भुईंटोली 8. भून मांझी शास्त्रीनगर भुईंटोली 9. ईश्वरी दास मुस्तफाबाद 10. हरिचंद मांझी अग्नि वायरलेस यह खबर रविाइज की जाएगीं।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
|
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड