Image Loading
सोमवार, 26 सितम्बर, 2016 | 00:35 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • गुड इवनिंग: देश-दुनिया की पांच बड़ी खबरें एक नजर में, पढ़ें पूरी खबर
  • मध्यप्रदेश के गुना में 7 बच्चों की डूबकर मौत, पिपरोदा खुर्द में नहाने के दौरान...
  • KANPUR TEST: चौथे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड: 93/4
  • KANPUR TEST: अश्विन के 200 विकेट पूरे, न्यूजीलैंड: 55/4
  • कोझिकोड में पीएम मोदी ने कहा, लोगों के कल्याण के लिए खुद को खपा देंगे
  • KANPUR TEST: अश्विन ने कीवी ओपनर्स को लौटाया पैवेलियन, न्यूजीलैंड: 3/2

जहरीली शराब पीने से आठ की मौत, चार अन्य बीमार

गया, एजेंसी First Published:11-12-2012 12:26:38 PMLast Updated:11-12-2012 03:59:34 PM

बिहार के भोजपुर जिला में जहरीली शराब पीने से बीती रात गया जिला में आठ लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार लोग बीमार पड़ गये। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। अभी तक जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 अन्य बीमार पड़े हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में सात रामपुर थाना क्षेत्र और एक चेरकी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जहरीली शराब पीने से रामपुर थाना अंतर्गत रामपुर भूंई टोली में मरने वालों में टूलू मांझी (50), मंहगू राम (50), उनकी पत्नी शांती देवी (48), नून मांझी (45) एवं शास्त्रीनगर भूंई टोली में रामवतार मांझी (45), देवनंदन मांझी (48) एवं बसंती देवी (50) तथा चेरकी थाना अंतर्गत अग्नि गांव में हरीशचंद्र मांझी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि जहरीली शराब पीने से बीमार चार लोगों को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच बिहार के पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने इस मामले की जांच का जिम्मा मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक नय्यर हसनैन खान को सौंपा गया है, जिनके नेतृत्व में अवैध शराब के खिलाफ अभियान छेड़ने के लिए के निर्देश पर 15 छापामारी टीम का गठन किया गया है।

गया जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि पुलिस ने गया शहर में स्थिति बिंदी यादव मार्केट परिसर में मंटू यादव के एक गोदाम में छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब के पाउच बरामद किए हैं। मंटू यादव गया जिला के बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक सुरेंद्र यादव का छोटा भाई है।

विनय ने बताया कि उक्त गोदाम से मिले अवैध शराब के पाउच घटना स्थल पर मिले पाउच से काफी मेल खाते हैं जिसे विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजकर जांच कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बिहार के भोजपुर जिला में हाल ही जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गयी जबकि पंद्रह अन्य अभी बीमार हैं। इनमें से दो की आंख की रौशनी चली गयी है। इस मामले की जांच पटना प्रमण्डल आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव कर रहे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
|
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड