Image Loading मुंबई हमले पर पाक अदालत में पेश किए सबूत - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 02:49 | IST
 |  Image Loading

मुंबई हमले पर पाक अदालत में पेश किए सबूत

इस्लामाबाद First Published:09-12-2012 11:41:19 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

पाकिस्तान में मुंबई हमलों के मामले की सुनवाई के दौरान सिंध प्रांत स्थित लश्कर- ए-तैयबा के शिविरों और हमलावरों की ओर से इस्तेमाल नौकाओं की तस्वीरों को बतौर सबूत पेश किया गया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अधिकारियों ने शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल स्थित विशेष अदालत के न्यायाधीश चौधरी हबीबुर रहमान के समक्ष ये सबूत पेश किए।

मशीनी नौकाएं और कुछ दूसरे सामान एफआईए के कब्जे में हैं। इन्हें जनवरी 2009 में बरामद किया गया था। एफआईए के अधिकारियों की ओर से प्रस्तुत सबूतों को न्यायिक रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इन आतंकवादियों को सिंध प्रांत के थाटा जिले के मीरपुर साकरो तथा कराची के यूसाफ गोथ एवं लांधी इलाके में स्थित लश्कर के शिविरों में प्रशिक्षित किया गया था। अधिकारियों के अनुसार ये शिविर 25 से 48 एकड़ के क्षेत्र में फैले हुए हैं। फिलहाल सात आतंकवादियों के खिलाफ यहां मुकदमा चलाया जा रहा है।  

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
|
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हरायाIPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हराया
युसूफ पठान के 29 गेंद में नाबाद 60 रन और आंद्रे रसेल के साथ पांचवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की राह पर वापसी की।