Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 17:49 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • केन्द्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी 25 और...
  • हरियाणा सरकार ने की घोषणा, पीपली बस ब्लास्ट शामिल लोगों के बारे में सूचना देने...
  • 286 अंक चढ़ा सेंसेक्स, 26,653.60 पर हुआ बंद
  • विशेषज्ञ समिति ने नई शिक्षा नीति का मसौदा मानव संसाधन मंत्रालय को सौंपा
  • उत्तर प्रदेश में सीएम कैंडिडेट के नाम पर शाह बोले, जनता तय करेगी कौन होगा उनका...
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश पर रोक लगाने से इनकार।

टीम इंडिया भगवान भरोसे

कोलकाता, एजेंसियां First Published:08-12-2012 11:32:17 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

कोलकाता के ईडन गार्डन में शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज विरेन्दर सहवाग की बेबाक टिप्पणी ने मानो हर हिन्दुस्तानी के जज्बातों को बयां कर दिया। सहवाग ने कहा कि अब कोई चमत्कार ही भारत को बचा सकता है।

हम बस यह उम्मीद ही कर सकते हैं कि कल कुछ हो और हम टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रहें। अब सिर्फ भगवान का ही भरोसा है। कोलकाता टेस्ट में 239 रनों पर नौ विकेट गंवाकर भारत लगभग हार की दहलीज तक पहुंच गया है।

निचले क्रम के बल्लेबाज आर. अश्विन नाबाद 83 रनों के साथ उम्मीद की एक आखिरी किरण की तरह चमचमा रहे हैं। उन्होंने न केवल टीम को पारी की हार से बचा लिया, बल्कि चौथे दिन खेल खत्म होने का दाग भी नहीं लगने दिया। गौरतलब है कि रविवार को चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन होना है। इसमें कोलकाता टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है।

मैच के चौथे दिन 509/6 के स्कोर से शुरू हुई इंग्लैंड की शेष बल्लेबाजी को भारतीय गेंदबाजों ने कुछ ही मिनटों में समेट दिया। मेहमान टीम ने 523 रनों पर सभी विकेट खोने के साथ 207 रनों की बढ़त हासिल की। भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर-सहवाग ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए लंच से पहले तक 21 ओवर में 86 रन बनाए। लेकिन लंच के बाद स्पिन गेंदबाज स्वान की पहली ही गेंद पर सहवाग (49) चकमा खाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद टीम के सभी मुख्य छह अन्य बल्लेबाज 69 रन ही जोड़ पाए।

भारत का स्कोर एक समय सात विकेट पर 155 रन था, लेकिन सुबह के सत्र में अच्छी गेंदबाजी कर दो विकेट झटकने वाले अश्विन ने विकेट पर मानों खूंटा गाड़ दिया। अश्विन ने सधी बल्लेबाजी करते हुए टीम को पारी की हार से बचाया।

 
 
 
 
|
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
PAK गेंदबाज अकरम बोले, PAK गेंदबाज अकरम बोले, 'अगर कोहली को करनी पड़ती गेंदबाजी तो...'
अपने समय में बल्लेबाजों के लिए खौफ माने जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि अगर उन्हें विराट कोहली को गेंदबाजी करनी होती तो उन्हें इसकी चिंता रहती।