Image Loading बिहार: जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 13 - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 06:04 | IST
 |  Image Loading
खास खबरें

बिहार: जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 13

आरा, एजेंसी First Published:08-12-2012 04:17:17 PMLast Updated:08-12-2012 04:23:46 PM
बिहार: जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 13

बिहार के भोजपुर जिले के नगर और नवादा थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से पांच अन्य की मौत के बाद अब इससे मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गयी है।

शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक अजिताभ कुमार ने बताया कि नगर थाना के मौलाबाग और एमपी बाग और नवादा थाना क्षेत्र अनाइठ मुहल्ला में जहरीली शराब पीने से पांच अन्य की मौत के बाद अब इससे मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गयी है।

मृतकों में जितेंद्र राम, हरेंद्र मुसहर, चंद्रदेव मुसहर, धनजी शाह, मंझारो देवी, कुंती देवी, ललिता देवी, दिलजान नट, रंजन कुमार, बिराज सिंह, सुरेश पासवान और महेंद्र पासवान शामिल हैं, जबकि एक अन्य पुरुष मृतक की पहचान करायी जा रही है। उन्होंने बताया इन लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित आरा रेलवे स्टेशन के समीप से उक्त शराब खरीदकर उसे सेवन किया था।

अजिताभ ने बताया कि इस मामले में एक अवैध शराब दुकानदार सहित 13 लोगों के खिलाफ कुल आठ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा दो ठिकानों पर की गयी छापामारी में चार हजार से अधिक अवैध शराब के पाउच जब्त किए गए हैं।

भाकपा माले पूर्व विधायक अरूण कुमार के नेतृत्व में इस घटना के विरोध में शनिवार को एक विरोध मार्च निकाला गया, जिसमें लोगों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। इस घटना के विरोध में भाकपा माले के आरा शहर बंद के मद्देनजर दुकानें बंद रहीं।

अरूण ने घटना को प्रशासन की शराब माफियाओं के साथ सांठ-गांठ का परिणाम बताते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए जाने और मतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की सरकार से मांग की।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड