Image Loading भूख से रो पड़ीं कस्तूरबा की बालिकाएं - LiveHindustan.com
बुधवार, 04 मई, 2016 | 17:12 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सेंसेक्स 127.97 अंक गिरकर 25,101.73 पर और निफ्टी 7,706.55 पर बंद
  • टी-20 और वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया लुढ़की
  • यूपी के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ सुप्रीम कोर्ट के जज बने। मप्र व...
  • बरेली में मेडिकल के छात्र का अपहरण, बदमाशो ने घर वालो से मांगी 1 करोड़ की फिरौती
  • राज्य सभा की अनुशासन समिति ने विजय माल्या की सदस्यता तत्काल खत्म करने की...
  • उत्तराखंड मामलाः केंद्र ने SC में कहा, बहुमत परीक्षण पर कर रहे विचार, शुक्रवार को...

भूख से रो पड़ीं कस्तूरबा की बालिकाएं

First Published:07-12-2012 11:57:49 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

 दादरी। हमारे संवाददाता

चिटहरा गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल में लापरवाही की हद पार कर दी गई। स्कूल की छात्राएं दिनभर भूख से तड़पती रहीं पर किसी ने उनपर ध्यान नहीं दिया। इस बात की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया। घटना बुधवार की है। एसडीएम के आदेश पर मामले की जांच की जा रही है।

परिजनों का आरोप है कि शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते स्कूल में पढ़ने वाली बालिकाओं को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। बुधवार को तो हद हो गई। स्कूल की किसी भी छात्रा को दिनभर खाना नहीं दिया गया। शाम होते-होते भूख से बेहाल कई बालिकाओं ने रोना शुरू कर दिया। उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने परिजनों को जानकारी दी। कुछ ही देर में परिजन स्कूल पहुंच गए। जब उन्हें घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

परिजनों ने घर से खाना लाकर बालिकाओं को खिलाया और मामले की लिखित शिकायत दादरी एसडीएम राजेश कुमार यादव से की। एसडीएम ने मामले की जांच कर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामले की जांच की जा रही है। इस बारे में स्कूल में मौजूद महिला वार्डनों से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल बालिकाओं के खाने-पीने की व्यवस्था करा दी गई है। अब किसी तरह की समस्या नहीं है। अरुण कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
टी-20 WC हार के बाद रैंकिंग में खिसका भारत, वनडे में भी लुढ़कीटी-20 WC हार के बाद रैंकिंग में खिसका भारत, वनडे में भी लुढ़की
टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का टीम इंडिया को खामियाजा रैंकिंग में भी भुगतना पड़ा है। टी-20 वर्ल्ड कप में नंबर-1 रैंकिंग के साथ पहुंची टीम इंडिया दूसरे पायदान पर खिसक गई है।