Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 07:49 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी

भूख से रो पड़ीं कस्तूरबा की बालिकाएं

First Published:07-12-2012 11:57:49 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

 दादरी। हमारे संवाददाता

चिटहरा गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल में लापरवाही की हद पार कर दी गई। स्कूल की छात्राएं दिनभर भूख से तड़पती रहीं पर किसी ने उनपर ध्यान नहीं दिया। इस बात की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया। घटना बुधवार की है। एसडीएम के आदेश पर मामले की जांच की जा रही है।

परिजनों का आरोप है कि शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते स्कूल में पढ़ने वाली बालिकाओं को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। बुधवार को तो हद हो गई। स्कूल की किसी भी छात्रा को दिनभर खाना नहीं दिया गया। शाम होते-होते भूख से बेहाल कई बालिकाओं ने रोना शुरू कर दिया। उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने परिजनों को जानकारी दी। कुछ ही देर में परिजन स्कूल पहुंच गए। जब उन्हें घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

परिजनों ने घर से खाना लाकर बालिकाओं को खिलाया और मामले की लिखित शिकायत दादरी एसडीएम राजेश कुमार यादव से की। एसडीएम ने मामले की जांच कर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामले की जांच की जा रही है। इस बारे में स्कूल में मौजूद महिला वार्डनों से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल बालिकाओं के खाने-पीने की व्यवस्था करा दी गई है। अब किसी तरह की समस्या नहीं है। अरुण कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
बांगड़ होंगे जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोचबांगड़ होंगे जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोच
भारत और रेलवे के पूर्व आल राउंडर संजय बांगड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए गुरुवार को कोच नियुक्त किया गया जबकि भरत अरुण और आर श्रीधर को सहयोगी स्टाफ में कोई जगह नहीं दी गई।