Image Loading आए थे लाखों उड़ाने, हाथ लगा सिर्फ यूपीएस - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 14:12 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सचिन तेंदुलकर ने भी रियो ओलंपिक के लिए गुडविड ब्रैंड एंबेसडर बनने के प्रस्ताव...
  • डीजल टैक्सियों पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची केजरीवाल सरकारः एजेंसी
  • NGT ने जंगलों में भीषण आग के लिए उत्तराखंड और हिमाचल सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी...

आए थे लाखों उड़ाने, हाथ लगा सिर्फ यूपीएस

First Published:07-12-2012 11:57:24 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

 ट्रांस हिंडन। कार्यालय संवाददाता एटीएम में लाखों रुपए उड़ाने के इरादे से घुसे दो बदमाशों को महज पांच सौ रुपए के यूपीएस से ही संतोष करना पड़ा।

बेखौफ बदमाश गुरुवार आधी रात को एटीएम में लूट के इरादे से अंदर घुसे। घटना वैशाली सेक्टर-5 में लगे आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम के अंदर हुई। काफी देर तक जोरआजमाइश करने के बाद जब एटीएम नहीं खुला तो बदमाश एटीएम के अंदर लगा हुआ यूपीएस (अनइंटरप्टेड पॉवर सप्लाई) चोरी कर चलते बने। सुबह चोरी का पता चलने के बाद सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने शुक्रवार को इंदिरापुरम थाने में एटीएम में चोरी की सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

सेक्टर-5 स्थित एक मॉल के पास स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम (आटोमेटेड टेलर मशीन) में दो बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया। बदमाशों ने औजारों से एटीएम के पार्टस खोले लेकिन दोनों अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। करीब आधे घंटे तक दोनों एटीएम से छेड़खानी करने रहे। इस दौरान बदमाशों ने एटीएम बॉक्स के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे को बड़ी सफाई से आउट ऑफ फोकस कर दिया। लेकिन दोनों बदमाश एटीएम के अंदर लगे खूफिया कैमरे से नहीं बच सके और दोनों की तस्वीर मशीन के अंदर वीडियो फुटेज के रूप में कैद हो गई।

थाने में शिकायत देने आये टाटा कम्यूनिकेशन के संदीप और सिक्योरिटी सुपरवाइजर मनोज ने बताया कि रात को 11 बजे के बाद एटीएम पर तैनात गार्ड अपने घर चला गया। इसके बाद सूने एटीएम को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। बदमाश एटीएम के अंदर से यूपीएस चोरी कर ले गये हैं। सुबह कुछ लोगों ने फोन कर एटीएम से छेड़छाड़ की शिकायत दी। सीओ इंदिरापुरम राकेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

कर्मचारियों ने दो बदमाशों की फुटेज मशीन के खूफिया कैमरे में होने की बात बताई है। एटीएम मशीनों से छेड़खानी के मामले - 23 जनवरी-कौशांबी स्थित कैनरा बैंक के एटीएम पर चोरों ने धाबा बोला, कैश निकालने का प्रयास किया। - 28 मार्च- वैशाली के एक एटीएम में नशे में धुत युवक ने किया चोरी का प्रयास किया गया। - 12 फरवरी- साहबिाबाद थाने के पास पीएनबी एटीएम में कैमरे चोरी कर कैश निकालने की कोशशि। - 07 दसिंबर- वैशाली सेक्टर-5 में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से कैश निकालने के प्रयास का मामला सामने आया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL-9: सबके छक्के छुड़ाएगा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का IPL-9: सबके छक्के छुड़ाएगा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का 'नया' बल्लेबाज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का सफर मुश्किलों से भरा रहा है। पहला मैच जीतने के बाद से टीम को लगातार चार हार झेलनी पड़ी, टीम के बड़े खिलाड़ी एक के बाद एक करके चोटिल होते गए।