Image Loading कई राज्यों से जुड़े हैं कबूतरबाजी के तार - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 03:22 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मुंबई ने केकेआर को हराया, पूरी खबर के लिए क्लिक करें
  • इस देश के सरकारी कर्मचारियों करेंगे हफ्ते में सिर्फ दो दिन काम, क्लिक करें और...
  • वीडियो: मैडम तुसाद में दिग्गज नेताओं की जमात में शामिल हुए पीएम, पढ़ें पूरी खबर
  • जॉब अलर्ट: ओरिएंटल बैंक को चाहिए 117 स्पेशलिस्ट ऑफिसर, करें आवेदन

कई राज्यों से जुड़े हैं कबूतरबाजी के तार

नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:07-12-2012 11:31:11 PMLast Updated:07-12-2012 11:33:10 PM

राजधानी के एयरपोर्ट पर सुरक्षा को धत्ता बताकर चलाए जा रहे कबूतरबाजी गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हैं। ‘हिन्दुस्तान’ के इस सनसनीखेज खुलासे के बाद पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज कर एयर इंडिया के आरोपी अधिकारी राहुल रॉय को गिरफ्तार कर लिया। इमिग्रेशन में तैनात दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल संजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि, पुलिस इस पूरे मामले पर बात करने से बच रही है।

जांच में पता चला है कि एयरपोर्ट पर पकड़े गए सभी आठों लोग एक-दूसरे को पहले से नहीं जानते थे। ये अलग-अलग राज्यों से हैं और इन्हें गत तीन दिसंबर को दिल्ली बुलाया था। इस गिरोह के तार आंध्र प्रदेश के हैदराबाद व कर्नाटक के बेंगलुरु आदि से जुड़े होने की बात सामने आई है। अन्य राज्यों के एजेंट भी इस गिरोह की मदद से लोगों को विदेश भेजते थे।

जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम आंध्र प्रदेश जाएगी। शिकायतकर्ता सिकनामेतला गणेश ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को एयरपोर्ट पर दो पुलिसकर्मियों ने उनके बोर्डिंग पास छीन लिए थे। इसके बाद एयर इंडिया के अधिकारी राहुल रॉय और इमिग्रेशन के एक अधिकारी से बात करके उन्होंने पास वापस कर दिए।

गणेश के अनुसार, उनके एजेंट शेखर ने दिल्ली के एक व्यक्ति का फोन नंबर दिया था, जो उन्हें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिला। उसी ने एयरपोर्ट पर उन्हें हेड कांस्टेबल संजीव कुमार से मिलवाया। इसके बाद की औपचारिकता पूरी करने की जिम्मेदारी संजीव की थी। पकड़े गए लोगों ने विदेश जाने की तैयारी तीन महीने पहले ही शुरू कर दी थी।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
|
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
रोहित और पोलार्ड के अर्धशतक से मुंबई ने केकेआर को हरायारोहित और पोलार्ड के अर्धशतक से मुंबई ने केकेआर को हराया
कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड के अर्धशतकों और दोनों के बीच तूफानी साझेदारी से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हरा दिया।