Image Loading सरकार ने जीत ली एफडीआई की जंग - LiveHindustan.com
शनिवार, 30 अप्रैल, 2016 | 10:44 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • दिल्ली में ऑड-ईवन का आज अंतिम दिन, सर्वे में वोट करने के लिए क्लिक करें
  • प. बंगालः पांचवे चरण में 53 सीटों के लिए मतदान शुरू, ममता बनर्जी समेत 349 उम्मीदवार...

सरकार ने जीत ली एफडीआई की जंग

नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:07-12-2012 11:30:37 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

मल्टी ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के सरकार के फैसले पर संसद ने मुहर लगा दी है। लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में इसके खिलाफ विपक्ष द्वारा लाया गया प्रस्ताव गिर गया। इसी के साथ देश में विदेशी किराना दुकानों के आने का रास्ता भी साफ हो गया।

राज्यसभा में सरकार की राह बसपा ने वोट देकर आसान बना दी। वहीं सपा ने सरकार के जवाब पर असंतोष जताते हुए वाकआउट किया। बसपा के 15 सांसदों के वोट के बगैर सरकार के लिए यह जीत मुश्किल थी। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा में हुई चर्चा के जवाब में वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार ने यह फैसला राष्ट्रीय हितों को ध्यान में रखकर लिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जब देश में कंप्यूटर लाए या नई आर्थिक नीतियां लागू हुईं तो उनका भी देशव्यापी विरोध हुआ था।  अंत में विपक्ष की सारी आशंकाएं बेबुनियाद साबित हुईं। शर्मा के जवाब के बाद एआईडीएमके के वी. मैत्रेयन ने प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि सरकार के आश्वासन के बावजूद इस फैसले पर सभी पक्षों से विचार-विमर्श नहीं किया गया। अगली बार विपक्ष सरकार में आया तो इसे बदल दिया जाएगा।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
|
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
कुछ ऐसे कुछ ऐसे 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने मनाया अपना 29th B'DAY
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपना 29वां बर्थडे मना रहे हैं।