Image Loading सरकार ने जीत ली एफडीआई की जंग - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 23:19 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • श्रीलंका ने भारत को पहले टी20 मुकाबले में पांच विकेट से हराया।

सरकार ने जीत ली एफडीआई की जंग

नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:07-12-2012 11:30:37 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

मल्टी ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के सरकार के फैसले पर संसद ने मुहर लगा दी है। लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में इसके खिलाफ विपक्ष द्वारा लाया गया प्रस्ताव गिर गया। इसी के साथ देश में विदेशी किराना दुकानों के आने का रास्ता भी साफ हो गया।

राज्यसभा में सरकार की राह बसपा ने वोट देकर आसान बना दी। वहीं सपा ने सरकार के जवाब पर असंतोष जताते हुए वाकआउट किया। बसपा के 15 सांसदों के वोट के बगैर सरकार के लिए यह जीत मुश्किल थी। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा में हुई चर्चा के जवाब में वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार ने यह फैसला राष्ट्रीय हितों को ध्यान में रखकर लिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जब देश में कंप्यूटर लाए या नई आर्थिक नीतियां लागू हुईं तो उनका भी देशव्यापी विरोध हुआ था।  अंत में विपक्ष की सारी आशंकाएं बेबुनियाद साबित हुईं। शर्मा के जवाब के बाद एआईडीएमके के वी. मैत्रेयन ने प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि सरकार के आश्वासन के बावजूद इस फैसले पर सभी पक्षों से विचार-विमर्श नहीं किया गया। अगली बार विपक्ष सरकार में आया तो इसे बदल दिया जाएगा।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
भारत 101 पर ढेर, श्रीलंका की आसान जीत

भारत 101 पर ढेर, श्रीलंका की आसान जीत
युवा तेज गेंदबाजों कासुन राजिता और दासुन चनाका की घसियाली पिच पर कातिलाना गेंदबाजी और कप्तान दिनेश चंदीमल की सूझबूझ भरी पारी से श्रीलंका ने कम स्कोर वाले पहले ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को दो ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड