फोटो गैलरी

Hindi Newsकिंगफिशर को उबारने की कोशिश में लगे हैं: स्टेट बैंक

किंगफिशर को उबारने की कोशिश में लगे हैं: स्टेट बैंक

संकटग्रस्त विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को 7000 करोड़ रुपये का ऋण देने वाले 17 बैंकों के समूह की अगुवाई करने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने बुधवार को कहा कि बैंक किंगफिशर के वित्तीय संकट का सौहार्दपूर्ण...

किंगफिशर को उबारने की कोशिश में लगे हैं: स्टेट बैंक
एजेंसीWed, 05 Dec 2012 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

संकटग्रस्त विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को 7000 करोड़ रुपये का ऋण देने वाले 17 बैंकों के समूह की अगुवाई करने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने बुधवार को कहा कि बैंक किंगफिशर के वित्तीय संकट का सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। एसबीआई का बयान ऐसे समय आया है जब विमानन कंपनी को एक बहाली योजना पेश करने के लिए दी गई समय सीमा एक सप्ताह पहले ही खत्म हो चुकी।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक व मुख्य वित्तीय अधिकारी दिवाकर गुप्ता ने एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं को बताया कि किंगफिशर एक अच्छी कंपनी है जिसका ब्रांड मूल्य काफी मजबूत है। ऋणदाता सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए द्वारा 19 अक्तूबर को किंगफिशर का उड़ान लाइसेंस निलंबित किए जाने के बाद एसबीआई के चेयरमैन प्रतीप चौधरी ने विमानन कंपनी के प्रबंधन को कंपनी में कम से कम एक अरब डालर की नई पूंजी डालने के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया था।

उल्लेखनीय है कि बेंगलूर स्थित विमानन कंपनी को स्टेट बैंक ने 1,500 करोड़ रुपये ऋण दे रखा है। मई, 2005 में सेवा की शुरुआत के बाद से ही किंगफिशर घाटे में चल रही है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें