Image Loading जयंत ने कहा वेस्ट में हो हाईकोर्ट - LiveHindustan.com
शनिवार, 13 फरवरी, 2016 | 14:18 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके मिलकर लडे़ंगे चुनावः गुलाम नबी आजाद
  • LIVE: जेएनयू विवाद पर बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस

जयंत ने कहा वेस्ट में हो हाईकोर्ट

First Published:02-12-2012 10:51:02 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

 मेरठ। मुख्य संवाददाता वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच पर सियासी दांव-पेच तेज हो गए हैं। रविवार को सपा के राष्ट्रीय महासचवि प्रो. रामगोपाल यादव ने वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच को केंद्र का मसला बताकर चुप्पी साध ली जबकि, रालोद महासचवि जयंत चौधरी ने कहा कि वह इस मसले को संसद में उठाएंगे।

जयंत चौधरी ने कहा कि सस्ते और सुलभ न्याय के लिए वेस्ट में हाईकोर्ट होना चाहिए। प्रो.रामगोपाल यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बेंच से प्रदेश सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। यह वशिुद्ध केंद्र का मसला है। केंद्र सरकार ने जसवंत सिंह आयोग का गठन किया था। उस कमेटी ने आगरा में बेंच की संस्तुति की थी, लेकिन बाद में निरस्त कर दिया था। अब इसका फैसला पूरी तरह से केंद्र को करना है। दूसरी तरफ सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि छह तारीख को वह इस मसले पर संसद में सवाल उठाएंगे।

संसद में पूछा जाएगा कि यूपी हाईकोर्ट में कितने मामले लंबित हैं। बेंच आगरा में हो या मेरठ में इस सवाल पर जयंत ने कहा कि इस पर न कभी विवाद था और न होगा। बेंच वेस्ट यूपी में होनी चाहिए चाहे कहीं भी हो। बात आगे बढ़ाते हुए जयंत ने कहा कि वेस्ट यूपी की समस्या का हल तभी होगा जब यहां हाईकोर्ट मिले। यह हरित प्रदेश से जुड़ा मसला है इसलिए इस आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा। बड़े प्रदेश होने से सरकारों की पकड़ कमजोर हो रही है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
हैट्रिक लेने वाले परेरा को पता भी नहीं चला और हैट्रिक लेने वाले परेरा को पता भी नहीं चला और 'ये' हो गया...
श्रीलंकाई तेज गेंदबाज तिसारा परेरा ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हैट्रिक ली लेकिन उन्हें खुद इस बात का अंदाजा नहीं हुआ था कि ये हैट्रिक है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड