Image Loading आईटी एक्ट पर राज्यों को नोटिस - LiveHindustan.com
बुधवार, 10 फरवरी, 2016 | 08:07 | IST
 |  Image Loading

आईटी एक्ट पर राज्यों को नोटिस

नई दिल्ली विशेष संवाददाता First Published:01-12-2012 01:53:57 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

फेसबुक कमेंट्स पर मुंबई की दो लड़कियों की गिरफ्तारी के बाद उठे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और पुडुचेरी को नोटिस जारी किया है। इनसे आईटी एक्ट पर चार हफ्ते के भीतर जवाब मांगा गया है।

वहीं, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आईटी एक्ट की धारा 66-ए के इस्तेमाल पर दिशा-निर्देश बनाने का आग्रह किया है, ताकि उसे राज्यों में एकसमान रूप से लागू कराया जा सके। अटॉर्नी जनरल जी.ई. वाहनवती ने शुक्रवार को न्यायाधीश जस्टिस अल्तमस कबीर और जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर की खंडपीठ के समक्ष सरकार का पक्ष रखा। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन पर कमेंट पोस्ट करने वाली लड़कियों शाहीन दाधा और रेणु श्रीनिवासन को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के बारे में भी पूछा है। शीर्ष अदालत इस मामले में दिल्ली की एक छात्रा की जनहित याचिका पर विचार कर रही है।

सुनवाई के दौरान कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी की ओर से एक अर्जी दाखिल की गई, जिसे कोर्ट ने इस मामले में नत्थी करने का आदेश दिया। असीम को पिछले दिनों आपत्तिजनक कार्टून बनाने पर देशद्रोह के आरोप और आईटी एक्ट की धारा 66-ए के तहत गिरफ्तार किया गया था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
भारत 101 पर ढेर, श्रीलंका की आसान जीत

भारत 101 पर ढेर, श्रीलंका की आसान जीत
युवा तेज गेंदबाजों कासुन राजिता और दासुन चनाका की घसियाली पिच पर कातिलाना गेंदबाजी और कप्तान दिनेश चंदीमल की सूझबूझ भरी पारी से श्रीलंका ने कम स्कोर वाले पहले ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को दो ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड